script

घूघरा के कई घर पानी को मोहताज

locationअजमेरPublished: Apr 08, 2020 05:02:56 pm

Submitted by:

himanshu dhawal

गत 4 माह से घूघरा के 30-40 घरों में नहीं आता पानी हैडपंप व पॉइंट भी खराब, ट्यूबवैल पर निर्भर हैं ग्रामीण

घूघरा के कई घर पानी को मोहताज

घूघरा के कई घर पानी को मोहताज

अजमेर. गर्मी पूरी तरह से शुरू नहीं हुई है, लेकिन पानी की किल्लत शुरू हो गई है। शहरी सीमा से सटे घूघरा गांव के कई घरों में पिछले कई माह से पानी की सप्लाई नहीं हो रही। हालांकि इन घरों में जलदाय विभाग के कनेक्शन हैं, लेकिन सप्लाई के समय पाइप में से पानी की जगह एयर ही निकलती है। गांव के बाहर लगा हैंडपंप और बीसलपुर के पॉइंट टूटे पड़े हैं। इसके बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा।
इन्दिरा कॉलोनी में संकट
निकटवर्ती ग्राम घूघरा के इन्दिरा कॉलोनी स्थित 30-40 घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है। कुछ घरों में पानी पहुंचता है तो भी वह नाममात्र का होता है। गांव में लगाए गए बीसलपुर के पॉइंट सूखे पड़े हैं। घर-घर में कनेक्शन होने के बावजूद पानी नहीं पहुंचने के कारण ग्रामीणों को ट्यूबवैल पर लगी टंकी पर निर्भर रहने के साथ ही टैंकरों का सहारा लेना पड़ता है । लेकिन लॉकडाउन के चलते यह भी आसानी से संभव नहीं हो पा रहा। इससे स्थिति विकट होती जा रही है। गर्मी तेज होने पर स्थिति और विकट होना तय माना जा रहा है। इसके बावजूद जनप्रतिनिधि व जलदाय विभाग के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे।
नहीं होती सुनवाई

गांव के 30-40 घरों में पानी नहीं आता है। इसकी शिकायत कई बार करने के बावजूद कोई ध्यान नहीं दे रहा। सप्लाई के वक्त पानी की जगह पाइपों में से हवा ही निकलती रहती है। यह समस्या पिछले कई महीनों से बनी हुई है।
– मोहन मेघवंशी, ग्रामीण, घूघरा

जयपुर रोड पर ट्यूबवैल लगा है। वहीं से पानी मंगवाना पड़ता है। टैंकर चालक भी मनमाफिक दाम वसलूते हैं। कुछ घरों में पानी आता है, लेकिन वे भी भरने नहीं देते।
– मगनी देवी गुर्जर, गृहिणी, घूघरा

ट्रेंडिंग वीडियो