script

नव वर्ष में नए ठिकाने पर पहुंचे कई दफ्तर

locationअजमेरPublished: Jan 01, 2021 07:49:01 pm

Submitted by:

bhupendra singh

डाक बंगले तथा सावित्री गल्र्स हॉस्टल से होंगे संचालित अधिकतर कार्यालयकलक्ट्रेट से शिफ्टिंग का काम जार,27 करोड़ से बनेगा कलक्ट्रेट में बहुमंजिली भवन

ada

ada

अजमेर. स्मार्ट सिटी smart city परियोजना के तहत अजमेर कलक्ट्रेट की बिल्डिंग का कायाकल्प होगा। इसके लिए 27 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। बेसमेंट प्लस ग्राउंड फ्लोर के साथ बनाए जाने वाले तीन मंजिली भवन में पार्कि ंग की सुविधा भी होगी। डीएसओ,तहसील कार्यालय व आसपास के कार्यालयों के जर्जर हो चुके भवनों के स्थान पर बहुमंजिली भवन बनाने की है। यहां एक साथ एडीएम,एसडीएम,एसीएम,तहसील,डीएसओ सहित अन्य कार्यालयों का संचालन होगा। इससे आमजन को एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। बहुमंजिली भवन निर्माण से पूर्व पुराने जर्जर भवन को तोड़ा जाएगा। इसके लिए 29 कार्यालयों को शिफ्ट किया जाना है। अब तक 9 कार्यालयों को शिफ्ट किया जा चुका है।
कौन सा कार्यालय कहां हुआ शिफ्ट
अजमेर तहसील tahsil को डाक बंगले में शिफ्ट किया गया है। जिला रसद अधिकारी प्रथम व द्वितीय को भी डाक बंगले में शिफ्ट किया गया है। जिला प्रबन्धन एंव राजस्थान राज्य खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम को डाक बंगले में। सावित्री गल्र्स हॉस्टल में अल्प संख्यक अधिकारी कार्यालय,महिला सखी केन्द्र वन स्टॉप कार्यालय, साक्षरता अधिकारी कार्यालय,आएएस कार्यालय को सावित्री गल्स हॉस्टल में शिफ्ट किया गया है। समाज कल्याण विभाग कार्यालय को कामकाजी महिला छात्रावास शास्त्री नगर में शिफ्ट किया गया है।
यह कार्यालय भी शिफ्ट होंगे
कलक्ट्रेट में संचालित हो रहे कई कार्यालय भी जल्द ही शिफ्ट किए जाएंगे। इसकी तैयारी जारी है। भू-प्रबन्ध अधिकारी को भू-प्रबन्ध अधिकारी मदस विश्वविद्यालय के पास शिफ्ट किया जाएगा। नजूल शाखा को डीआरडीए, जीपीएफ को कोषालय अजमेर, पीएमएससीडीओ,एडीपी, कोर्ट नम्बर 2, सीपीओ ,उपभोक्ता मंच को भी सावित्री गल्र्स हॉस्टल में शिफ्ट किया जाएगा। चुनाव ईवीएम स्टोर को सार्वजनिक निर्माण विभाग अजमेर में शिफ्ट किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो