.मास्क वितरित, पोस्टर और पम्पलेट बांटकर किया जागरूक

जिला प्रशासन द्वारा आमजन को कोरोना संक्रमण से बचाने और मास्क पहनने के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत बुधवार शहर में विभिन्न स्थानों पर समझाइश की गई। प्रशासन की टीमों ने भीड़-भाड़ वाले स्थानों और घनी बस्तियों में लोगों से मास्क पहनने का आग्रह किया। इन स्थानों पर मास्क, पोस्टर एवं पेम्पलेट वितरित किए गए।

By: Dilip

Published: 08 Oct 2020, 12:21 AM IST

धौलपुर. जिला प्रशासन द्वारा आमजन को कोरोना संक्रमण से बचाने और मास्क पहनने के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत बुधवार शहर में विभिन्न स्थानों पर समझाइश की गई। प्रशासन की टीमों ने भीड़-भाड़ वाले स्थानों और घनी बस्तियों में लोगों से मास्क पहनने का आग्रह किया। इन स्थानों पर मास्क, पोस्टर एवं पेम्पलेट वितरित किए गए।

जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि जिला प्रशासन की विभिन्न टीमें स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर शहर के लोगों से समझाइश कर रही हैं।अधिकारी, शिक्षक, सरकारी कर्मचारी और स्वयंसेवी संगठनों ने लोगों से मास्क पहनने का आग्रह किया। जिन लोगों के पास मास्क नहीं थे, उन्हें मास्क वितरित किए गए।
परिवार की दुहाई देकर किया आग्रह

कई जगह पर लोग मास्क पहनने के प्रति बेपरवाह नजर आए। उनसे मास्क नहीं पहनने का सवाल पूछा तो वे कोई संतोषजनक जवाब भी नहीं दे पाए। ऐसे लोगों को परिवार की दुहाई देते हुए मास्क पहनने का आग्रह किया। प्रशासन की इस अपील का व्यापक असर देखने को मिला। लोगों ने मास्क पहनने का संकल्प किया।
मॉर्निंग वॉक करने वालों को समझाया

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राजकुमार मीणा ने बताया कि आज विभाग द्वारा शहर के गांधी पार्क, मचकुंड स्थित पार्क सहित अन्य उद्यान में नो मास्क-नो एन्ट्री के स्टीकर लगा कर वहा मोर्निंग वॉक करने वाले लोगों से समझाइश की गई। यहां उद्यान के केयर टेकर से आग्रह किया गया कि बिना मास्क किसी को प्रवेश नहीं दें। लोगों में जनजागरूकता के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर कोरोना जागरूकता रथ के के जरिए आमजन को जागरूक किया।
लाल बाजार और जगह तिराहा क्षेत्र में आग्रह

जिला प्रशासन और सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की टीम ने बुधवार सराय गजरा, सन्तर रोड, पुरानी सब्जी मंडी, फददी चौराहा, निहालगंज ,बजरिया क्षेत्र में लोगों से मास्क पहनने का आग्रह किया।
कोरोना अभियान के तहत उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार एवं आयुक्त द्वारा मंगलवार को नगर परिषद कार्यालय से प्रारम्भ करते हुए हॉस्पीटल, फद्दी का चौराहा, उदयभान गेट से होते हुए टाऊन चौकी पुराना शहर तक साईकिल रैली निकाली गई एवं आमजन को मास्क पहनन के लिए प्रेरित किया गया तथा बिना मास्क के लोगों को मास्क वितरित किए गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned