scriptटेंडर घोटाले की जांच को महापौर ने सौंपे दस्तावेज | Mayor handed over documents for investigation of tender scam | Patrika News

टेंडर घोटाले की जांच को महापौर ने सौंपे दस्तावेज

locationअजमेरPublished: Jul 23, 2020 08:40:58 pm

Submitted by:

bhupendra singh

अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड अध्यक्ष ने कलक्टर को दिए जांच के निर्देश

tender scam

tender scam

अजमेर.स्मार्ट सिटी smart city लिमिटेड के तहत शहर में करोड़ों रुपए के प्रोजेक्ट के ठेके देने में tender scamधांधली और चहेती फर्मों को फायदा पहुंचाने के आरोपों की जांच investigationके लिए महापौर Mayor धर्मेन्द्र गहलोत ने बुधवार को स्मार्ट सिटी लिमिटेड की बोर्ड बैठक में चेयरमैन भवानी सिंह देथा को दस्तावेज documents सौंपे। महापौर ने कुछ टेंडर में प्राइवेट को अनुमत करने तथा कुछ में नहीं करने की जानकारी दी।
पूर्व एसीईओ की हैं गंभीर टिप्पणी
इस मामले को लेकर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की पूर्व एसीईओ चिन्मयी गोपाल ने भी पत्रावली पर जिम्मेदार अभियंताओं व अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने तक की गंभीर टिप्पणी की हुई है। चिल्ड्रन पार्क, गांधी स्मृति उद्यान,जेएलएन अस्पताल के ठेके,सीवरेज ठेकेदार को बिना स्वीकृति अवधि विस्तार और करोड़ों रुपए के पटेल मैदान विकास के ठेके में निजी फर्मो को फायदा पहुंचाने और मनमर्जी की शर्तें तैयार करने की शिकायतें सही पाई गई हैं। इसका जिक्र एसीइओ के यूओ नोट में किया गया है।
कई मुद्दों पर होगी जांच
महापौर ने मामलों की विस्तृत जांच के साथ ही अभियंताओं की नियुक्ति व पीएमसी की कार्यप्रणाली को भी जांच के दायरे में लेने का अनुरोध किया। देथा ने महापौर द्वारा उपलब्ध दस्तावेजों को जिला कलक्टर व स्मार्ट सिटी के सीईओ प्रकाश राजपुरोहित को सौंपते हुए जांच के लिए निर्देशित किया। ‘राजस्थान पत्रिका’ने स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट तथा टेंडर प्रणाली में चल रही धांधली को पिछले दिनों प्रमुखता से उजागर किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो