एमडी ने की ऑक्सीजन प्लांट पर विद्युत आपूर्ति की समीक्षा

एक अलग 11 केवी फीडर से सप्लाई के दिए निर्देश

By: bhupendra singh

Published: 06 May 2021, 06:59 PM IST

अजमेर. कोरोना महामारी संक्रमण के दौरान ऑक्सीजन प्लांटों Oxygen plant पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति power supply की समीक्षा के लिए डिस्कॉम प्रबंध निदेशक वी.एस.भाटी ने सोमवार को गेगल स्थित गुलजग ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को ऑक्सीजन प्लांट के लिए केबल के माध्यम से 33/11 केवी जीएसएस से सीधे एक अलग नए 11 केवी फीडर से निर्बाध विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिए। प्रबन्ध निदेशक भाटी ने अधिकारियों के साथ प्लांट पर बिजली आपूर्ति का निरीक्षण किया। तीन दिन का अल्टीमेटमप्रबन्ध निदेशक ने संभागीय मुख्य अभियंता व अधीक्षण अभियंता को निर्देश देते हुए कहा कि इस 11 केवी फीडर के अतिरिक्त एक और 11 केवी फीडर की वैकल्पिक व्यवस्था रखें जिससे किसी भी आपातकालीन स्थिति में विद्युत आपूर्ति बाधित ना हो। प्रबन्ध निदेशक ने इन कामों को पूरा करने के लिए अभियंताओं को तीन दिन का समय दिया। तीन दिवस बाद पुन: इस प्लांट में विद्युत आपूर्ति की समीक्षा की जाएगी।

14 ऑक्सीजन प्लांट को विद्युत आपूर्ति हमारी जिम्मेदारी

प्रबन्ध निदेशक भाटी ने बताया कि अजमेर डिस्कॉम के क्षेत्र में कुल 14 ऑक्सीजन प्लांट है। इन सभी प्लांटों एवं अस्पतालों में निर्बाध विद्युत आपूर्ति देना हमारी जिम्मेदारी है इसके लिए सभी अधीक्षण अभियंताओं को निर्देश दिए है कि वे अपने क्षेत्राधीन स्थित ऑक्सीजन प्लांटों का सप्ताह में एक बार जरूर दौरा करें। प्लांट के मालिक से वस्तुस्थिति की जनकारी लें। इसी तरह अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अस्पतालों में विद्युत आपूर्ति भी निर्बाध रूप से जारी रहे, किसी भी तरह की ट्रिपिंग न हो इसका विशेष ध्यान रखें।

बिजलीकर्मियों का होगा वैक्सीनेशन

प्रबंध निदेशक वी.एस.भाटी ने सभी संभागीय मुख्य अभियंताओं को निर्देशित किया है कि वे अपने क्षेत्र के सभी कलक्टर एवं सीएमएचओ से समन्वय कर बिजलीकर्मियों का वैक्सीनेशन करवाएं। भाटी ने कहा कि डिस्कॉम कर्मियों ने पूरे कोरोना काल मे निर्बाध विद्युत आपूर्ति बनाएं रखी है इसलिए कोरोना वॉरियर्स की तर्ज पर बिजलीकर्मियों को भी वैक्सीनेशन में प्राथमिकता मिले। उनके लिए विशेष कैम्प लगाए जाएं।

read more: 14 की मौत 615 बिजली कर्मचारी कोरोना की चपेट में

Show More
bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned