MDSU: लगे हैं 17 जनरेटर, फिर भी अंधेरे में रहती यूनिवर्सिटी

कुलपति सचिवालय और एकाध विभागों को छोड़कर ज्यादा जनरेटर बंद हैं। इससे शैक्षिक और प्रशासनिक विभागों में अंधेरा पसरा रहता है।

By: raktim tiwari

Published: 26 Aug 2020, 07:20 AM IST

अजमेर.

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के हाल खराब हैं। खासतौर पर बिजली चली जाए तो यहां अंधेरा पसर जाता है। यही हाल इन दिनों हुआ। यहां करीब पांच घंटे अंधेरा पसरा रहा विभिन्न विभागों में 17 जनरेटर होने के बावजूद यह स्थिति रही। इससे विभागों में अधिकारियों-कर्मचारियों और शिक्षकों को कामकाज में दिक्कतें रहीं।

विश्वविद्यालय के बृहस्पति भवन, चाणक्य, महाराणा प्रताप भवन, कणाद, विक्रमादित्य और अन्य भवनों में डीजल जनरेटर लगे हैं। कायड़ इलाके में बिजली बंद होने का असर विश्वविद्यालय पर भी पड़ा। सुबह 11 से शाम 4 बजे तक बिजली गुल रही। ऐसा एक बार नहीं बल्कि साल में कई बार हो चुका है। इससे शैक्षिक और प्रशासनिक विभागों में अंधेरा पसरा रहता है।

दिखावटी हैं जनरेटर
विश्वविद्यालय के भवनों में लगे जनरेटर अनुपयोगी हैं। इनका वार्षिक रख-रखाव ढंग से नहीं हो रहा। कुलपति सचिवालय और एकाध विभागों को छोड़कर ज्यादा जनरेटर बंद हैं।

27 तक चलेंगे इंटव्यू, फिर मिलेंगे पुलिस को ये अफसर

अजमेर. राजस्थान लोक आयोग में उप निरीक्षक/प्लाटून कमाण्डर 2016 के साक्षात्कार जारी हैं। आयोग 27 अगस्त तक साक्षात्कार कराएगा। इसके बाद परिणाम जारी करेगा। इससे राजस्थान पुलिस को 511 उपनिरीक्षक और प्लाटून कमांडर मिल सकेंगे।

आयोग में बीती 8 जुलाई से उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर भर्ती-2016 के साक्षात्कार प्रारंभ हुए थे। पहली पारी में सुबह 9 और दूसरी पारी में दोपहर 2 बजे से साक्षात्कार कराए जा रहे हैं। साक्षात्कार 27 अगस्त तक चलेंगे। कोरोना संक्रमण के कारण आयोग पूरी सतर्कता बरत रहा है।

सिदर्द साबित हुई उपनिरीक्षक भर्ती
उपनिरीक्षक-प्लाटून कमांडर भर्ती-2016 सबसे बड़ा सिरदर्द साबित हुई है। आयोग ने वर्ष 2016 को पुलिस उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे। इसमें उपनिरीक्षक (एपी) के 147, उपनिरीक्षक (आई.बी.) के 65 और प्लाटून कमांडर (आरएसी) के 114 और उप निरीक्षक एमबीसी के 4 पद (कुल 330) शामिल थे। पदों में बढ़ोतरी को लेकर 10 से 12 शुद्धिपत्र निकालने पड़े। बाद में आयोग ने 511 पदों के लिए 7 अक्टूबर 2018 को परीक्षा कराई। अभी भी पुलिस महानिदेशालय ने गृह विभाग को 227 पद बढ़ाने की अनुशंषा की है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned