MDSU exam 2021: 1.02 लाख स्टूडेंट्स बैठेंगे एग्जाम में

परीक्षा सामग्री भिजवा दी गई है। विद्यार्थी टाइम टेबल के अनुसार केंद्रों पर विषयवार परीक्षा दे सकेंगे।

By: raktim tiwari

Published: 28 Sep 2021, 09:09 AM IST

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की यूजी-पीजी फाइनल ईयर परीक्षाएं बुधवार से शुरू होगी। विश्वविद्यालय ने परीक्षा सामग्री भेजने के अलावा सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

परीक्षा नियंत्रक प्रो. शिवदयाल सिंह ने बताया कि अजमेर, नागौर ,भीलवाड़ा और टोंक में 107 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यूजी अंतिम वर्ष में 77 हजार और पीजी अंतिम वर्ष में 25 हजार विद्यार्थी परीक्षाओं में शामिल होंगे। परीक्षा सामग्री भिजवा दी गई है। विद्यार्थी टाइम टेबल के अनुसार केंद्रों पर विषयवार परीक्षा दे सकेंगे।

सीबीएसई: सैंपल पेपर से करें एग्जाम की तैयारी

अजमेर. सीबीएसई ने सम्बद्ध स्कूलों से सत्र 2021-22 के दसवीं-बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए विषयवार सैंपल पेपर और अंक स्कीम अपलोड कर दी हैं। विद्यार्थी इन पेपर्स से नवम्बर में होने वाली टर्म-1 परीक्षा की तैयारी कर सकेंगे।

अप्रेल-मई में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते बोर्ड को सत्र 2020-21 की दसवीं-बारहवीं की परीक्षाएं स्थगित कर विद्यार्थियों को प्रमोट करना पड़ा। लिहाजा सत्र 2021-22 में बोर्ड ने नवाचार किया है। पहली बार दसवीं-बारहवीं की परीक्षाएं दो टर्म में कराई जा रही हैं। टर्म-1 की परीक्षा नवम्बर-दिसम्बर और टर्म-2 की परीक्षा मार्च-अप्रेल में होनी है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned