scriptबंद ना हो जाए राजस्थान की यह यूनिवर्सिटी, हालात हैं बेहद खराब | MDSU on ventilator, problem increase without vice chancellor | Patrika News

बंद ना हो जाए राजस्थान की यह यूनिवर्सिटी, हालात हैं बेहद खराब

locationअजमेरPublished: May 14, 2019 09:24:32 am

Submitted by:

raktim tiwari

परीक्षाओं के संचालन, लेखानुदान, बजट, विभिन्न टेंडर के लिए विश्वविद्यालय को राजभवन जाना पड़ रहा है।

mds university vice chancellor

mds university vice chancellor

अजमेर. राजस्थान हाईकोर्ट में महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति मामले की सुनवाई 20 मई को होगी। उन्हें कामकाज करने की अनुमति मिलेगी या नहीं इसको लेकर सबकी निगाहें टिकी हैं।

लक्ष्मीनारायण बैरवा की जनहित याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नंद्राजोग की खंडपीठ ने बीते साल 11 अक्टूबर को महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह को नोटिस जारी कर 26 अक्टूबर तक कामकाज पर रोक लगाई थी। इसके बाद न्यायालय ने रोक 1,16, 28 नवंबर, 3 दिसंबर और 11 और 29 जनवरी, 21, 25 एवं 27 फरवरी, 6 और 27 मार्च, 4 और 22 अप्रेल एवं 20 मई तक बढ़ाई थी। तयशुदा तारीख पर इस मामले की सुनवाई होगी।
चरमरा गया है कामकाज
कुलपति की गैर मौजूदगी से पिछले छह महीने में विश्वविद्यालय का कामकाज चरमरा गया है। परीक्षाओं के संचालन, लेखानुदान, बजट, विभिन्न टेंडर के लिए विश्वविद्यालय को राजभवन जाना पड़ रहा है। हालां कि लेखानुदान सहित कुछ मामलों के निष्पादन के लिए डीन कमेटी को अधिकृत किया है। लेकिन कुलपति की तरह कमेटी अहम फैसले नहीं ले सकती है।
यह हो चुका है नुकसान

-राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान का 11 करोड़ का बजट लैप्स
-10 महीने से नहीं हुई प्रबंध मंडल की बैठक

– अटका हुआ है नवां दीक्षान्त समारोह
-नहीं हो पाई है शोध प्रवेश परीक्षा
– निलंबित प्रो. अग्रवाल मामले की जांच
-कर्मचारियों, शिक्षकों, अधिकारियों को सातवां वेतनमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो