scriptMDSU: पीजी कोर्स के लिए 15 तक भरें फॉर्म | MDSU: PG courses admission till 15th december | Patrika News

MDSU: पीजी कोर्स के लिए 15 तक भरें फॉर्म

locationअजमेरPublished: Dec 04, 2020 09:54:14 am

Submitted by:

raktim tiwari

मदस विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए। तीन महीने बाद वापस खोला है ऑनलाइन पोर्टल।

mdsu admission process

mdsu admission process

अजमेर.

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके तहत विद्यार्थियों से नए प्रवेश आवेदन लेने के अलावा पूर्व में आवेदित फॉर्म के तहत अंकतालिका अपलोड करने, योग्यता सूची, दस्तावेजों की जांच और ऑनलाइन फीस जमा कराने का कार्य होगा।
कुलसचिव संजय माथुर ने बताया कि नए प्रवेश आवेदन और पूर्व में आवेदित फॉर्म के तहत अंकतालिका अपलोड करने का की अंतिम तिथि 15 दिसंबर होगी। प्रवेश आवेदन के बाद विभागवार योग्यता सूची 19 दिसंबर को जारी होगी।
दस्तावेजों का ऑनलाइन प्रमाणीकरण और फीस जमा कराने की तिथि 21 दिसंबर होगी। ऑनलाइन शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि 24 दिसंबर होगी। मालूम हो कि विश्वविद्यालय ने स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में सत्र 2020-21 की प्रवेश प्रक्रिया 6 सितंबर को स्थगित की थी। इसके पीछे स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षा परीक्षा परिणाम जारी होने तक प्रवेश स्थगित रखने का तर्क दिया गया था।
फॉर्म में करें ऑनलाइन संशोधन

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने फिजियोथेरेपिस्ट, निरीक्षक कारखाना एवं बायलर्स और कृषि रसायन संवीक्षा परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को ऑनलाइन संशोधन का विकल्प दिया है। अभ्यर्थी ऑनलाइन संशोधन में जुटे हुए हैं। निर्धारित अवधि के बाद आयोग कोई अवसर नहीं देगा।
संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि आयोग ने 23 नवंबर को फिजियोथेरेपिस्ट संवीक्षा परीक्षा-2018, 24 को कृषि रसायन संवीक्षा परीक्षा-2020 और 25 नवंबर को निरीक्षक कारखाना एवं बायलर्स और कृषि रसायन संवीक्षा परीक्षा-2020 का आयोजन जयपुर और अजमेर में किया था। अभ्यर्थियों को 12 दिसंबर तक आवेदन में ऑनलाइन संशोधन का विकल्प दिया गया है।
अभ्यर्थी नाम, परीक्षा केन्द्र, फोटो, हस्ताक्षर एवं विषय के अतिरिक्त सभी प्रकार के संशोधन ऑनलाइन कर सकेंगे। इसके लिए ई-मित्र, ऑनलाइन बैंकिंग से 300 रुपए शुल्क देना होगा। ऑफ लाइन संशोधन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। संशोधन परीक्षा के लिए जारी विज्ञापन में उल्लेखित पात्रता की शर्तों के अनुरूप होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो