scriptMDSU: 20 साल बाद होंगे अजमेर की इस यूनिवर्सिटी में प्रमोशन | MDSU: Staff Promotion process start after 20 years | Patrika News

MDSU: 20 साल बाद होंगे अजमेर की इस यूनिवर्सिटी में प्रमोशन

locationअजमेरPublished: Jun 27, 2020 07:53:18 am

Submitted by:

raktim tiwari

बीस साल से अटकी पदोन्नति, सातवें वेतनमान और अन्य मुद्दों पर प्रशासन से बातचीत की।

mdsu promotion

mdsu promotion

अजमेर.

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में कई साल से अटकी पदोन्नति की राह खुलेगी।कुलपति, अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच बातचीत हुई। इसमें वरिष्ठता सूची प्रकाशन, आपत्तियों के निस्तारण के बाद 30 जुलाई तक पदोन्नति प्रक्रिया अंजाम देने पर सहमति बनी।
कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह की अध्यक्षता में संयुक्त बैठक हुई। इसमें पदोन्नति समिति के प्रो. प्रवीण माथुर, प्रो. सुब्रतो दत्ता, कुलसचिव, संस्थापन, विधि और अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए। विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ अध्यक्ष दिलीप शर्मा सहित कार्यकारिणी के सदस्यों ने करीब बीस साल से अटकी पदोन्नति, सातवें वेतनमान और अन्य मुद्दों पर प्रशासन से बातचीत की।
यह बनी सहमति
-कनिष्ठ लिपिक से अनुभाग अधिकारी तक होने वाले पदों का परीक्षण
-दस दिन में वरिष्ठता सूची का प्रकाशन कर आपत्तियां आमंत्रित करना
-30 जुलाई तक सभी संवर्गों में पदोन्नति प्रक्रिया अंजाम देना
-सातवें वेतनमान के लिए कुलपति और कुलसचिव करेंगे सरकार से बातचीत
READ MORE: जोनवार होगा विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान

इंजीनियरिंग कॉलेज को मिला ये खास सर्टिफिकेट

अजमेर. इंजीनियरिंग कॉलेज बड़ल्या को आयकर विभाग ने धारा 80 जी के तहत छूट का प्रमाण पत्र जारी किया है। इससे कॉलेज में आर्थिक सहायता करने वाले भामाशाहों और दानदाताओं को आयकर में छूट मिलेगी।
प्राचार्य डॉ. उमाशंकर मोदानी ने बताया कि तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने शासी परिषद की बैठक ली थी। उन्होंने इंजीनियरिंग कॉलेज को दानदाताओं और भामाशाहों से सहयोग लेने और आयकर विभाग में धारा 80 जी में मिलने वाली छूट के लिए आवेदन करने को कहा था। कॉलेज ने इस वर्ष जनवरी में आयकर विभाग में आवेदन किया। विभाग ने धारा 80 जी के तहत आयकर छूट संबंधित प्रमाण पत्र जारी किया है।
कॉलेज ने लिया है सहयोग
कॉलेज ने सत्र 2019-20 में दानदातओं से सहयोग लिया है। हनुमान सहाय गर्ग के सहयोग से जल मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। पी पी माहेश्वरी ने 2 लाख रुपए मूल्य का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाया है। लायंस क्लब के सहयोग से एमसीए विभाग में 20 कंप्यूटर टेबल प्रदान की गई थी। आर्थिक सहयोग के लिए प्रेरित करने वाले संकाय सदस्यों को सम्मानित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो