scriptMDSU: कुलपति पद के लिए भरें ऑनलाइन फॉर्म | MDSU: Vice chancellor post online Application start | Patrika News

MDSU: कुलपति पद के लिए भरें ऑनलाइन फॉर्म

locationअजमेरPublished: Jan 28, 2021 05:22:32 pm

Submitted by:

raktim tiwari

26 फरवरी तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवदेन और जमा करा सकेंगे हार्ड कॉपी।

mdsu VC appointment

mdsu VC appointment

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति पद के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। देशभर से शिक्षाविद् 26 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

प्रो. एम.सी. गोविल की अध्यक्षता वाली सर्च कमेटी ने हाल में कुलपति पद के विज्ञापन से पहले यूजीसी की निर्धारित अर्हता और प्रक्रिया पर चर्चा की थी। कमेटी में दीनदयाल गोरखपुर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. राजेश सिंह, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रो. पी. एस. वर्मा और राजऋर्षि यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. जे. पी. यादव शामिल हैं।
ऑनलाइन आवेदन शुरू
कार्यवाहक कुलसचिव भागीरथ सोनी ने बताया कि कमेटी की मंजूरी के बाद अधिसूचना जारी की गई है।
आवेदक 26 तक ऑनलाइन आवेदन और हार्ड कॉपी भेज सकेंगे। देश के विश्वविद्यालयों और उनके समकक्ष संस्थानों के शिक्षाविद् आवेदन कर सकेंगे। फॉर्म और अन्य सूचनाएं विवि की वेबसाइट पर जारी की गई हैं।
67 साल रखी उम्र…
कुलपति पद के विज्ञापन में कहा गया है, कि विश्वविद्यालय अथवा कॉलेज में शिक्षाविद (अभ्यर्थी) आवेदन की अंतिम तिथि तक 67 साल से कम उम्र के होने चाहिए। इन्हें तीन साल अथवा 70 वर्ष की आयु जो भी पहले हो उसके तहत नियुक्त किया जाएगा।
यूं पड़ी जरूरत
बीते साल 7 सितंबर को एसीबी ने रामपाल सिंह (तत्कालीन कुलपति), उसके दलाल रणजीत और कॉलेज प्रतिनिधि महिपाल सिंह को 2.20 लाख की घूस के साथ पकड़ा था। रामपाल 10 सितंबर को राज्यपाल कलराज मिश्र ने निलंबित किया। उसके बाद 9 दिसंबर को उसे बर्खास्त किया था। तबसे विवि में स्थाई कुलपति पद रिक्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो