चिकित्सा सुविधाओं का जल्द होगा विस्तार

अजमेर सहित जिलेभर में चिकित्सा संस्थान भवनों के होंगे लोकार्पण
अजमेर में पांच करोड़ की पंचशील सीएचसी, माकड़वाली में पीएचसी

अजमेर. अजमेर शहर सहित जिलेभर में चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार जल्द किया जाएगा। इसके तहत अजमेर शहर में पांच करोड़ की लागत से पंचशील में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी)भवन बनकर तैयार हो गया है। इसका लोकार्पण होने के साथ चिकित्सा सुविधाएं प्रारंभ हो जाएंगी।

चिकित्सा सुविधाओं के लिहाज से पंचशील में पांच करोड़ की लागत से सीएचसी भवन पूर्ववर्ती सरकार के दौरान स्वीकृत हुआ और अब निर्माण पूरा हो चुका है। भवन बनने के साथ विद्युत कनेक्शन सहित सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। आवश्यक जरूरतों के बाद विभाग चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा से लोकार्पण करवाकर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाएगा।

यहां भी चिकित्सा संस्थान के भवन बनकर तैयार

श्रीनगर में करीब 4 करोड़ की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य भवन बनकर तैयार हो गया है। भांवता में करीब 1.85 करोड़ रुपए की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का भवन बनाया गया है। इन दोनों का भी लोकार्पण किया जाएगा।

सरवाड़ में भी सीएचसी भवन निर्माणाधीन

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा के विधानसभा क्षेत्र केकड़ी अन्तर्गत सरवाड़ में करीब पांच करोड़ रुपए की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) का निर्माण करवाया जा रहा है। सरवाड़ में भी बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

इनका कहना है

पंचशील में पांच करोड़ का सीएचसी भवन, श्रीनगर में सीएचसी भवन एवं भांवता में पीएचसी भवन बनकर तैयार है। लोकार्पण के बाद इन भवनों में भी चिकित्सा सुविधाएं आमजन के लिए उपलब्ध हो जाएंगी।

डॉ.के.के.सोनी, सीएमएचओ

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned