जेएलएनएच में बनेगा मेडिसिन ब्लॉक

स्मार्ट सिटी में खर्च होंगे 36 करोड़ :

आईसीयू, आईसोलेशन और 317 बेड होंगे

अजमेर. स्मार्ट सिटी के तहत संभाग के सबसे बड़े जेएलएनएल jln अस्पताल Medicine block की काया पलट होगी। स्मार्ट सिटी के तहत अस्पताल में 36 करोड़ रुपए खर्च कर मेडीसिन ब्लॉक बनाया जागा। इसके लिए निविदाएं आमंत्रित की गई हैं। अस्पताल के मोर्चरी भवन व आसपास के क्वार्टरों को हटाकर 13500 स्क्वायर मीटर में 317 बेड का मेडिसिन ब्लॉक बनाया जाएगा। यह भवन पूरी तरह वातानुकूलित होगा। भवन के निचले तल पर पार्किग बनाई जाएगी। प्रथम तल पर सभी जांचें होंगी। मोर्चरी को फॉरेसिंक ब्लॉक के पास शिफ्ट किया जाएगा।

यह होगा निर्माण

मेडिसिन ब्लॉक में 200 मरीजों के लिए वेटिंग एरिया, एटीआर सेंटर, ओपीडी में 20 डॉक्टर एक साथ मरीजों को देख सकेंगे। 317 बेड क्षमता के इन डोर वार्ड में होगी। आईसीयू का निर्माण होगा जिसमें 40 मरीजों का एक साथ इलाज हो सकेगा। 18 प्राइवेट रूम, 40 चौपहिया व 30 दुपहिया वाहनों की पार्र्किंग, कम एनर्जी खपत वाले उपकरण लगाए जाएंगे। भवन में दो लिफ्ट लगाई जाएंगी। डॉक्टर्स चैम्बर व सेमीनार हॉल का निर्माण होगा।

read more:

bhupendra singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned