scriptगुर्जर समाज ने ली मृत्यु भोज नहीं करने की शपथ, देवनारायण मंदिर में गुर्जर समाज की बैठक में किया निर्णय | Meeting in Gurjar community in Devnarayan temple, oath not to do death | Patrika News

गुर्जर समाज ने ली मृत्यु भोज नहीं करने की शपथ, देवनारायण मंदिर में गुर्जर समाज की बैठक में किया निर्णय

locationअजमेरPublished: Mar 27, 2023 02:22:13 pm

Submitted by:

santosh

सिंगावल स्थित देवनारायण मंदिर में गुर्जर समाज की आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से मृत्यु भोज बंद करने सहित कई अन्य निर्णय लिण गए। देवनारायण मंदिर में गुर्जर समाज की बैठक में निर्णय किया ।

Gurjar community in Devnarayan temple

भिनाय. सिंगावल स्थित देवनारायण मंदिर में गुर्जर समाज की आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से मृत्यु भोज बंद करने सहित कई अन्य निर्णय लिण गए। सिंगावल गुर्जर समाज ने आम सहमति से मृत्यु भोज की कुप्रथा बंद करने का निर्णय लिया।

मृत्यु होने पर 12 दिन की बैठक के दौरान भी फिजूल खर्च व मादक पदार्थ सेवन पर पाबंदी रहेगी। समाज का कोई भी व्यक्ति किसी भी जाति वर्ग और किसी भी अन्य जगह आयोजित मृत्यु भोज में शामिल नहीं होगा। बैठक में समाज के मौजूद जनसमूह ने शपथ पत्र पर मृत्यु भोज नहीं करने की शपथ ली।

यह भी पढ़ें

गर्मी से पहले नींबू ने खट्टे किए दांत, विदेशी फलों की मांग बढ़ी



बैठक में बीरमदेव पटेल, पूर्व सरपंच सहदेव गुर्जर, सरपंच रघुनाथ गुर्जर, लादूराम गुर्जर, रामदेव, सुरता राम सुखदेव, सांवर लाल,पांचुलाल, रामकरण भोपा, नारायणलाल, रामकरण, मादुलाल बढ़ेरा सहित अनेक युवा और समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो