पेंशनरों को मिलने वाली मेडिकल सुविधा पर बैठक

पेंशनर्स को सहकारी दवा भण्डारों पर सभी दवाइयां समय पर उपलब्ध हों-डीएम

राजकीय सेवा से सेवानिवृत होने वाले पेंशनरों को मिलने वाली मेडिकल सुविधाओं के संबंध में बैठक का आयोजन जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट परिसर में किया गया।

By: Dilip

Published: 05 Feb 2021, 11:59 PM IST

धौलपुर. राजकीय सेवा से सेवानिवृत होने वाले पेंशनरों को मिलने वाली मेडिकल सुविधाओं के संबंध में बैठक का आयोजन जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट परिसर में किया गया। उन्होंने कहा कि जैनरिक दवाओं की क्रय कीमत एवं विक्रय कीमत की जानकारी प्राप्त करके ही उचित दर पर दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करें।

जिले में संचालित उभोक्ता भण्डार की दुकानों के लिए खरीदी जाने वाली जेनरिक दवाओं के लिए कमेटी का गठन किया जाना शुनिश्चित करें ताकि पेंशनरों को उचित मूल्य पर दवाएं सही समय पर उपलब्ध हो सकें। उन्होंने कहा कि गठित कमेटी में निर्णय लेने के बाद ही रासायनिक लेखाकार के स्तर ही दवाएं क्रय की जाएंगी।
उन्होंने बताया कि संबंधित सभी अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है कि दवा भण्डार पर अतिआावश्यक दवाइयों की कमी नही आनी चाहिए। पेंशनर्स को दवाइयों के लिए निजी दवा दुकानों के झंझट से मुक्ति दिलाने के लिए सहकारी दवा उपभोक्ता भण्डारों पर दवाइयां मिल रही है।

गंभीर प्रकार बीमारियों की दवाइयां सहकारी दवा भण्डारों पर पेंशनर्स के लिए विशेष रूप से उपलब्ध रखें ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी पेंशनरों को नहीं हो। पेंशनर्स को किसी प्रकार की समस्या नही आनी चाहिए साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिए है कि अति आवश्यक होने पर ही एनएससी जारी की जाए।
राज्य सरकार की मंशानुसार पेंशनर्स को सहकारी दवा भण्डारों पर आवश्यक सभी दवाइयां समय पर उपलब्ध हों। इस अवसर पर कोषाधिकारी राजेन्द्र कुमार गुप्ता, अतिरिक्त कोषाधिकारी शोभित कुमार बंसल, कोषालय से बॉबी कुमार, उपभोक्ता भण्डार से हरीशचन्द्र, अमर सिंह सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned