script

मेघ मल्हार : कहीं बरसे तेज धार, तो कहीं रिमझिम फुहार

locationअजमेरPublished: Sep 04, 2020 11:14:41 pm

पीसांगन क्षेत्र में दिनभर चला रिमझिम बारिश का दौर

मेघ मल्हार : कहीं बरसे तेज धार, तो कहीं रिमझिम फुहार

मेघ मल्हार : कहीं बरसे तेज धार, तो कहीं रिमझिम फुहार

पीसांगन. उपखंड क्षेत्र में शुक्रवार को तड़के से दोपहर तक कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश का दौर चला। इससे भैरुजी बांध की चादर पांचवी बार छलक पड़ी, जिससे गोविंदगढ़ बांध की आवक बढ़ गई। भैरुजी के उपासक सेवाराम गुर्जर के अनुसार भैरूजी बांध की चादर अनवरत चल रही थी, लेकिन बीती रात्रि नागेलाव, भड़सुरी, नाड आदि गांवों में हुई तेज बरसात से बांध की चादर का वेग बढ़ गया। उपखंड मुख्यालय पर हो रही बरसात से कस्बे के सदर बाजार, बजरंग मार्केट, गणगौरी चौक आदि स्थानों पर गंदगी व कीचड़ जमा होने से राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ रही है। बरसात के चलते पीसांगन से वाया फतेहपुरा होते हुए गोविंदगढ़ सड़क मार्ग, पीसांगन से रामपुरा डाबला सड़क, पीसांगन से ब्यावर सड़क, पीसांगन से वाया पिचोलिया होते हुए पुष्कर सड़क, पीसांगन से अजमेर वाया भांवता बुधवाड़ा सड़क मार्ग समेत लगभग सभी सड़क मार्गों पर गड्ढे पडऩे से वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ी।
बांदनवाड़ा. कस्बे सहित आस-पास के गांव करांटी, खेड़ी, सिंगावल, रूपपुरा, कीटाप, कुम्हारिया आदि में शुक्रवार को मेघ जमकर बरसे। सुबह से हो रही उमस के बाद दोपहर को इंद्रदेव ने मेहरबानी करते हुए तेज गर्जना के साथ बारिश की, जिससे चारों ओर पानी ही पानी हो गया। वहीं मुख्य चौराहे पर गलियों में पानी भर गया। इससे लोगों को आवाजाही में परेशानी उठानी पड़ी। बारिश होने से किसानों के चेहरे खिले, वहीं खाद-बीज की दुकानों पर भीड़ रही।
बाघसूरी में सवा घंटे झमाझम

बाघसूरी. ग्राम बाघसूरी सहित आस-पास क्षेत्र के गांवों में शुक्रवार को करीब सवा घंटे जमकर बारिश हुई। इससे खेत खलिहानों में पानी भर गया। बाघसूरी में दोपहर में तेज बारिश हुई, जिससे खेत खलिहान लबालब हो गए तथा तालाब, जलाशयों में भी आवक हुई। वहीं कस्बे के भाटी रायका मौहल्ला, आखरिया गांधी चौक, श्रीधर कल्याण आश्रम मार्ग पर बारिश का पानी भर जाने से रास्ते अवरुद्ध हो गए। इससे ग्रामीणों को आवाजाही में परेशानी उठानी पड़ी। जयप्रकाश सेन व दिनेश कुमार ने बताया कि भाटी रायका मौहल्ले में निकासी के अभाव में आए दिन पानी रास्ते में भर जाता है। इससे आवाजाही में दिक्कत उठानी पड़ रही है। क्षेत्र के बिठूर, न्यारां, झड़वासा, नाहरपुरा, रामपुरा, बनेवड़ा, नांदला, बुबानिया आदि गांवों में भी तेज बारिश हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो