scriptMerry Christmas: Peoples worship in Church, celebrate Christmas | Merry Christmas: क्रिसमस का उल्लास, चर्च में हुई विशेष प्रार्थना | Patrika News

Merry Christmas: क्रिसमस का उल्लास, चर्च में हुई विशेष प्रार्थना

प्रभु यीशू के बताए मार्ग पर चलते हुए दीन-दुखियों की मदद, पीडि़त मानवता की सेवा करनी चाहिए।

अजमेर

Published: December 25, 2021 11:04:15 am

अजमेर. प्रभु यीशू का जन्मदिन यानि क्रिसमस शनिवार को शहर में उल्लास और उमंग से मनाया गया। कैथोलिक और प्रोटेस्टेंट चर्च में विशेष प्रार्थना हुई। चर्चों में घडिय़ाल बजाए गए। मसीह धर्मावलंबियों ने एकदूसरे को मैरी क्रिसमस कहते हुए शुभकामनाएं दी।
christmas prayer in ajmer
christmas prayer in ajmer
रॉबसन मेमोरियल चर्च में बिशप दरबारा सिंह और अन्य पुरोहितों ने बाइबिल की आयतें पढ़ीं। बिशप ने कहा कि हमें परमेश्वर की शिक्षाओं को जीवन में आत्मसात करना चाहिए। इमेक्यूलेट कंसेप्शनल चर्च में भी सुबह क्रिसमस मास हुई। मसीह धर्मावलंबियों ने माता मरियम की मूर्ति के समक्ष मोमबत्तियां जलाई।
सेंट मेरीज चर्च पालबीसला में रेवरेन सन्नी एस कुमार ने प्रार्थना कराई। मसीह धर्मावलंबियों ने पवित्र बाइबिल का पाठ किया। सेंट जोसफ चर्च परबतपुरा, सेंट जोंस चर्च केसरगंज, हिलव्यू एडवेंटिस्ट चर्च रेम्बल रोड, माउन्ट कार्मेल चर्च हाथीखेड़ा, अवर लेडी ऑफ सेवन डॉलर्स चर्चभट्टा और अन्य चर्च में भी क्रिसमस पर प्रार्थना हुई।
शिशुओं के हुए नामकरण

क्रिसमस पर परम्परानुसार नवजात बच्चों का नामकरण संस्कार (बैप्टिज्म) किया गया। विभिन्न चर्च में पुरोहितों नवजात शिशु के सिर पर पवित्र क्रॉस से आशीर्वाद देकर उन्हें जल पिलाया इसके बाद शिशुओं का नामकरण किया जाएगा। इसको लेकर बच्चों के अभिभावकों में खुशी नजर आई।
मैरी क्रिसमस कहकर शुभकामनाएं
अजमेर. परमपिता यीसू इस दुनिया में तेरा स्वागत। तूने धरती को प्रेम, भाईचारा, दीन-दुखियों और एकदूसरे की मदद के अवतरण लिया....। आसमान पर धरती पर मरियम का राजदुलारा आया है...। शहर के कैथोलिक और प्रोटेस्टेंट चर्च ऐसी ही प्रार्थना से गूंज उठे। ज्यों ही घड़ी के कांटे 12 बजे पर पहुंचे मसीह धर्मावलंबियों ने एकदूसरे को मैरी क्रिसमस कहकर शुभकामनाएं दी। चर्च में घडिय़ाल बजाकर और आतिशबाजी कर प्रभु यीशू के जन्मदिन का स्वागत किया। शनिवार को क्रिसमस पर चर्च में विशेष प्रार्थना सभा और अन्य कार्यक्रम होंगे।
इमेक्यूलेट कंसेप्शनल चर्च में बिशप पायस थॉमस डिसूजा और अन्य पुरोहितों ने मिडनाइट सर्विस में विशेष प्रार्थना की। बिशप डिसूजा ने कहा कि प्रभु यीशू ने मानव कल्याण के लिए धरती पर जन्म लिया। वे हमेशा गरीबों, दीन-दुखियों और आम लोगों के लिए समर्पित रहे। परमेश्वर के परस्पर प्रेम, शांति और सौहार्द के संदेश को आत्मसात करना चाहिए। इस दौरान हम चरवाहे आए झूमके..., आया मसीह दुनिया में तू...कैरल्स पेश किए गए। माता मरियम की मूर्ति के समक्ष लोगों ने मोमबत्तियां जलाई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.