scriptMessage viral in the name of Kashmiri engineering student | कश्मीरी इंजीनियरिंग छात्र के नाम से मैसेज किया वायरल, जांच में निकला फर्जी | Patrika News

कश्मीरी इंजीनियरिंग छात्र के नाम से मैसेज किया वायरल, जांच में निकला फर्जी

परिजन व दोस्तों को मैसेज भेज किया जा रहा था परेशान, कश्मीर के कुलगाम में मुकदमा दर्ज

अजमेर

Published: July 06, 2022 09:40:34 am

अजमेर.
बड़ल्या इंजीनियरिंग कॉलेज के कश्मीरी छात्र के नाम से उदयपुर घटनाक्रम के आरोपियों के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल करने का मामला सामने आया है। हालांकि मामले में आदर्शनगर थाना व साइबर सेल की प्रारंभिक पड़ताल में पोस्ट फेक निकली जबकि पीडि़त छात्र ने कश्मीर कुलगाम में मुकदमा दर्ज करवाया है। छात्र ने बताया कि बीते पन्द्रह दिन से सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यम से उसके नाम से परिजन व दोस्तों को मैसेज कर परेशान किया जा रहा है।
कश्मीरी इंजीनियरिंग छात्र के नाम से मैसेज किया वायरल, जांच में निकला फर्जी
छात्र वहीद मुश्ताक, फाइल फोटो
मंगलवार को आदर्शनगर थाना पुलिस के सामने सिविल इंजीनियरिंग विभाग में तृतीय वर्ष के कश्मीरी छात्र वहिद मुश्ताक के नाम से सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यम से उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों के समर्थन में आपत्तिजनक मैसेज वायरल करने की बात सामने आई। मैसेज पर पुलिस अधीक्षक चुनाराम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर विकास सागवान के आदेश पर वृत्ताधिकारी दक्षिण सुनील सियाग, आदर्शनगर थानाप्रभारी सुगन सिंह व साइबर सेल जांच में जुट गई। पुलिस ने कॉलेज प्रशासन में डॉ. गणपतसिंह, महेश सिंह व स्वाति के बयान दर्ज किए।
कुलगाम में दी शिकायत
वहीद ने बताया कि उसका फेक सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर मैसेज को वायरल किया गया है। उसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म से उठाई गई है। हैकर ने न केवल सोशल मीडिया पर बल्कि उसके रिश्तेदार व दोस्तों को भी 15 दिन से लगातार अनर्गल मैसेज कर परेशान कर रखा है। उसने कुलगाव थाने में रिपोर्ट दी है। उसने अपना मोबाइल फोन भी थाने में जांच के लिए दिया है। उसने बताया कि आदर्शनगर थाने को शिकायत ही है। शिकायत पर जिला पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है।
कॉलेज प्रबंधन के बयान
कॉलेज प्रबंधन के बयानों में आया कि छात्र वहीद कॉलेज का तृतीय वर्ष का छात्र है। वह 20 मई को परीक्षा समाप्त होने के बाद 45 दिन के इंटरर्नशिप के लिए कुलगाम में है। उनको भी लोगों ने सोशल मीडिया पर डाले गए मैसेज की जानकारी दी थी। इस पर कॉलेज प्रबंधन ने भी वहीद से दूरभाष पर बात की तो उसने बदनम करने की नीयत से उसके नाम से गलत और फेक पोस्ट वायरल करने की बात कही। थानाप्रभारी सुगन सिंह ने भी वहीद से बात की।
मैने नहीं डाली पोस्ट
पुलिस को वहीद ने बताया कि वह अपने गांव कुलगाव में है। उसने सोशल मीडिया पर पोस्ट नही डाली। उसको भी दो दिन पहले दोस्तों ने सोशल मीडिया पर चलने वाली पोस्ट की जानकारी दी थी लेकिन तब तक वह मजाक समझ रहा था। उसने बताया कि उसके पिता मुश्ताक अहमद पुलिस में उप निरीक्षक के पद पर है। ऐसे में वह ऐसी अनर्गल पोस्ट डालने के पक्ष में कभी नहीं रहा। ना उसने कोई पोस्ट डाली है।
छात्र के अकाउंट से नहीं हुआ वायरल
इंजीनियरिंग कॉलेज के स्टाफ, सहपाठियोंसे वहीद के व्यवहार व चरित्र के संबंध में पड़ताल की। प्रारंभिक पड़ताल में वहीद का व्यवहार ठीक निकला। वायरल मैसेज छत्र वहीद के सोशल मीडिया अकाउंट से वायरल नहीं हुआ है। पुलिस लगातार निगरानी रखे हुए है।
सुगन सिंह, थानाप्रभारी आदर्शनगर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें ListVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकालाMaharashtra: खाने को लेकर कैटरिंग मैनेजर पर भड़के शिवसेना MLA संतोष बांगर, कर्मचारी को जड़ दिए थप्पड़कश्मीरी पंडित की हत्या मामले में सामने आई मनोज सिन्हा, महबूबा मुफ्ती व उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.