आधी रात आई आंधी मचाही तबाही, उखड़े पेड़, बिजली पोल धराशायी

कई क्षेत्रों की बिजली हुई गुल, सारी रात लोग हुए परेशान

उपखण्ड क्षेत्र में सोमवार की आधी रात्रि को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। आंध-तूफान ने तबाही मचा दी। हालांकि हल्की बारिश से उमस भरी गर्मी में लोगों को कुछ राहत मिली, लेकिन आसपास के क्षेत्र में आंधी-तूफान ने काफी नुकसान किया।

By: Dilip

Published: 09 Jun 2021, 12:50 AM IST

बाड़ी. उपखण्ड क्षेत्र में सोमवार की आधी रात्रि को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। आंध-तूफान ने तबाही मचा दी। हालांकि हल्की बारिश से उमस भरी गर्मी में लोगों को कुछ राहत मिली, लेकिन आसपास के क्षेत्र में आंधी-तूफान ने काफी नुकसान किया। तुलसीवन और बसेड़ी रोड स्थित आम के बागों में खड़े आम, पीपल और बरगद के दर्जनों पेड़ आंधी से धराशायी हो गए। वहीं बिजली के खम्भे टूटने से विद्युत व्यवस्था भी गुल हो गई। तुलसीवन रोड पर तो निधारे गांव की और जाने वाला रास्ता ही अवरुद्ध हो गया। वहीं बसेड़ी रोड सहित आसपास के क्षेत्र की बिजली सप्लाई भी बाधित हो गई। ऐसे में पूरी रात लोगों को परेशान होना पड़ा।

सोमवार की रात्रि करीबन 10 बजे बाद अचानक मौसम बदला और तेज हवाएं चलने लगी। हवाओं की गति इतनी तेज हुई कि उसने आंधी का रूप ले लिया और कई घरों के टीन-शेड हवा के साथ उड़ गए। पुराने दरख्त पेड़ भी इस आंधी की मार नहीं झेल सके और धराशाई हो गए। तुलसवन रोड पर एक पीपल का पेड़ टूटने से रास्ता अवरुद्ध हो गया। वहीं बसेड़ी रोड पर शंभू रिसोर्ट के आसपास स्थित आम के बागों में काफी नुकसान हुआ है। ऐसे में बिजली के खंभे भी उखड़ गए। बिजली व्यवस्था भी गुल हो गई।

बहाल होने में देर रात्रि तक का समय लगा। बसेड़ी रोड, तुलसीवन रोड जैसे कुछ स्थानों पर तो बिजली व्यवस्था मंगलवार सुबह तक बहाल नहीं हो पाई। डिस्कॉम के अधिकारियों द्वारा बिजली व्यवस्था को बहाल कराने के लिए मरम्मत का प्रयास किया गया, जिससे कुछ क्षेत्र की बिजली सुचारू हो सकी। बाड़ी. बागों में आंधी से टूटे पुराने दरख्त पेड़।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned