scriptयहां बड़ा हादसा! खदान ढही, एक श्रमिक को निकाला, दूसरे की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी | Mine Collapsed In Ajmer,One Worker Removed, Rescue Operation Continued | Patrika News

यहां बड़ा हादसा! खदान ढही, एक श्रमिक को निकाला, दूसरे की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

locationअजमेरPublished: May 24, 2019 11:52:49 pm

Submitted by:

dinesh

अजमेर में मुण्डोती टाण्डियान व देवरिया गांव के बीच लीजशुदा खदान शुक्रवार को ढह गई। इसमें पोकलेन ऑपरेटर समेत एक श्रमिक दब गया…

Mine Collapsed
अजमेर/बोराड़ा।

अजमेर में मुण्डोती टाण्डियान व देवरिया गांव के बीच लीजशुदा खदान शुक्रवार को ढह गई। इसमें पोकलेन ऑपरेटर समेत एक श्रमिक दब गया। खदान में दबे पोकलेन ऑपरेटर को ग्रामीणों की मदद से निकाल लिया जबकि श्रमिक को निकालने के लिए देर रात तक जिला प्रशासन की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
जानकारी अनुसार मुण्डोती गांव में लीजशुदा खदान में शुक्रवार को कार्य करने के दौरान अचानक खदान ढह गई। इसमें पोकलेन मशीन समेत ऑपरेटर गुलगांव (लाम्बा हरिसिंह) निवासी हनुमान और श्रमिक अडूस्या निवासी जीतराम गुर्जर खदान में चट्टान के नीचे दब गए। घटना की जानकारी मिलने पर बोराड़ा थानाधिकारी शंकरलाल मीणा मौके पर पहुंचे। उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पन्नालाल, विधायक सुरेश टांक सहित अन्य भी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर प्रशासन के पहुंचने से पहले खदान में दबे पोकलेन ऑपरेटर हनुमान को बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाया।
दूसरी ओर खदान में दबे श्रमिक जीतराम गुर्जर को निकालने के लिए प्रशासनिक स्तर पर प्रयाश शुरू हुए। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सिविल डिफेन्स की टीम ने मुण्डोती पहुंच कर राहत व बचाव कार्य शुरू किया। हालांकि देर रात तक एनडीआरएफ की टीम को भी सफलता नहीं मिली। संसाधनों की कमी के चलते विधायक सुरेश टांक ने अपने स्तर पर निजी मशीनों से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया। देर रात तक विधायक टांक सहित आलाधिकारी घटनास्थल पर मौजूद रहे। वहीं अरांई, बोराडा, सराणा, बान्दरसिन्दरी और सरवाड़ थानाधिकारी समेत पुलिस का जाप्ता घटनास्थल पर पहुंचा।
देर रात मंगवाई मशीने
कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि खदान में 3 बड़ी चट्टान के नीचे मशीन दबी हुई है। इन चट्टानों को कम्प्रेशर की मदद से तोडऩे का काम चल रहा है। करीब डेढ़ से दो घंटे में मलबे में दबे श्रमिक को बाहर निकाल लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो