scriptMismanagement: Heart patients are getting beds on the floor. | बदइंतजामी: हॉर्ट पेशेंट को मिल रहे फर्श पर लगे बेड. . . | Patrika News

बदइंतजामी: हॉर्ट पेशेंट को मिल रहे फर्श पर लगे बेड. . .

जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में बिगड़ रहे इंतजाम

अजमेर

Published: March 04, 2022 01:52:36 am

अजमेर. संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में हृदय रोगियों के लिए अब बेड भी कम पड़ने लगे हैं। भर्ती मरीजों को प्रथम तल के हॉल में खाली जगह पर फर्श पर बेड लगाकर भर्ती किया जा रहा है। उधर, हृदय रोग से पीडि़त मरीज फर्श पर बैठने, उठने के दौरान होने वाली परेशानी से आशंकित हैं। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने वैकल्पिक व्यवस्था का भी दावा किया है।
बदइंतजामी: हॉर्ट पेशेंट को मिल रहे फर्श पर लगे बेड. . .
बदइंतजामी: हॉर्ट पेशेंट को मिल रहे फर्श पर लगे बेड. . .
संभाग मुख्यालय के सबसे बड़े जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग में पिछले समय से मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ने के चलते विभाग में बेड भी कम पड़ गए हैं। लेकिन कुछ मरीजों की आवश्यक जांचें एवं उपचार के लिए भर्ती करने की जरूरत पड़ रही है।
फर्श पर बिस्तर लगाकर किया भर्ती

अस्पताल में कोई मरीज फर्श पर बिस्तर लगाकर भर्ती किया जाए, यह उचित नहीं है। मरीज एवं परिजन की ओर से आपत्ति भी जताई गई। अस्पताल प्रशासन की ओर से फोम के गद्दे लगाकर मरीजों को भर्ती की फिलहाल व्यवस्था की गई है।
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का भी असर

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के चलते भी अस्पताल में मरीजों को भर्ती रहना पड़ रहा है। कभी रजिस्ट्रेशन तो कभी एंडियोग्राफी व एंडियोप्लास्टी के उपकरण के इंतजार में दो से तीन दिन मरीजों को भर्ती भी रहना पड़ रहा है। हालांकि विभागाध्यक्ष ने सप्लाई निरंतर रहने की बात कही है।
इनका कहना है

इन दिनों हृदय रोगी अधिक आ रहे हैं। मार्च तक मरीजों की संख्या अधिक रहती है। कुछ मरीजों की संख्या अधिक होने पर हॉल में गद्दे लगाए गए हैं। कल से मरीजों को सीटीवीएस वार्ड में भर्ती करेंगे।
डॉ. राकेश महलां

विभागाध्यक्ष कार्डियोलॉजी विभाग जेएलएनएच

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.