होटल में काम करता मिला लापता किशोर

एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने देखा था सोशल मीडिया पर गुमशुदा की मां का वीडियो
होटल मालिक और नौकर गिरफ्तार, नाबालिग चाइल्ड लाइन के सुपुर्द

By: himanshu dhawal

Published: 17 Sep 2020, 05:38 PM IST

अजमेर. सोशल मीडिया पर मां का अपने गुमशुदा बेटे की तलाश का वीडियो देखने के बाद दरगाह थाना पुलिस की तलाश में बिहार का गुमशुदा बालक दरगाह क्षेत्र की एक होटल में काम करता मिला। पुलिस ने बालक को दस्तयाब कर चाइल्ड लाइन को सौंप दिया। वहीं बालक से मारपीट के आरोप में होटल मालिक और नौकर को गिरफ्तार कर लिया गया।

एसपी ने वीडियो देख दिए थे निर्देश

पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने एक सप्ताह पहले सोशल मीडिया पर एक मां का अपने गुमशुदा बेटे की तलाश का वीडियो देखकर दरगाह थाना पुलिस को बालक की तलाश के निर्देश दिए थे। दरगाह थानाधिकारी रमेन्द्र सिंह हाड़ा ने बताया कि एक टीम बनाकर दरगाह क्षेत्र की होटल और ढाबों की सिलसिलेवार जांच करते हुए बालक की तलाश शुरू की गी। पुलिस ने ‘आमीर पैलेस’ में उक्त बालक को नौकरी करते दस्तयाब किया। बालक के शरीर पर चोट के निशान होने पर उसका मेडिकल कराए जाने के बाद चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया।

बिहार में दर्ज है गुमशुदगी

दरगाह थाना पुलिस ने बालक की गुमशुदगी बिहार के पुलिस थाना हबीबपुर में दर्ज होने पर बालक के दस्तयाब की सूचना दी। जहां हबीबपुर पुलिस ने गुमशुदा बालक के पिता मोहम्मद ग्यास एवं मां साहिस्ता को दी। पुलिस आमीर पैलेस के मालिक तौफिक हुसैन (35) एवं नौकर मौलाना समीर खान को नाबालिग से बालश्रम कराने और मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया।

इस टीम को मिली सफलता

टीम में सहायक उप निरीक्षक कुंदन सिंह, हैड कांस्टेबल चैनाराम, कांस्टेबल विजेश, प्रेमाराम, अजय और कुलदीप सिंह आदि शामिल थे।

दरगाह जियारत करने आया और लॉकडाउन में अटका

बालक ने पुलिस को बताया कि 2020 के सालाना उर्स में जियारत करने आया था, लेकिन लॉकडाउन के कारण ट्रेन आदि बन होने के कारण दरगाह क्षेत्र में रूकना पड़ा। आमीर पैलेस का मालिक तौफिक उसे अपने साथ ले गया और 7 माह तक काम करवाता रहा और झूठा खाना खाने को देता था। बालक अपने माता पिता से बात करने और जाने की कहता तो नौकर समीर उसके साथ मारपीट करता था। उसके शरीर पर भी कई चोट के निशान मिले है।

himanshu dhawal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned