विधायक रावत के प्रयास : पुष्कर विधानसभा क्षेत्र की बदहाल सडक़ों की मरम्मत पर खर्च होंगे 308 करोड़ रुपए

पुष्कर में खरेखड़ी रोड पर चिकित्सालय के लिए जमीन चिह्निकरण पर सर्वसम्मति के प्रयास,जनसुनवाई के समय विधायक रावत से लोगों ने क्षतिग्रस्त सडक़ों को लेकर जताई थी नाराजगी

By: suresh bharti

Published: 28 May 2021, 12:40 AM IST

अजमेर/पुष्कर. पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत के प्रयासों से विधानसभा क्षेत्र की सडक़ों के कायाकल्प पर करीब 308 रुपए खर्च होंगे। जन सुनवाई के दौरान सडक़ों के क्षतिग्रस्त होने से आवागमन में आ रही समस्या को लेकर लोगों ने मांग की थी। राज्य सरकार ने क्षतिग्रस्त सडक़ों की मरम्मत की स्वीकृति जारी कर दी है।

जल्द ही इनका कार्य होगा शुरू

विधायक रावत के अनुसार पुष्कर विधानसभा क्षेत्र की डूमाडा से भावता से बुधवाड़ा सडक़ पर 14 लाख, घूघरा से नौलखा- भूडोल से लाडपुरा सडक़ पर 13 लाख 64 लाख, तिलोरा से डूंगरियाखुर्द तक की सडक़ पर 70 लाख, सुधाबाई से नेडलिया से बागोलाई से बांसेली सडक़ 35 लाख, एनएच से जाटली तक सडक़ पर 30 लाख, पालरा रीको एरिया से पालरा गांव तक सडक़ पर 30 लाख, देवनगर से खोरी सडक़ पर 75 लाख, पुष्कर घाटी से बूढ़ा पुष्कर तक सडक़ पर 40 लाख रूपए खर्च किए जाएंगे।

पुष्कर में चिकित्सालय भवन : पहले विरोध अब खामोश

पुष्कर में खरेखड़ी रोड पर चिकित्सालय बनाने के लिए पालिका स्तर पर साढ़े बारह बीघा जमीन चिह्नित करने का विरोध करने वालों के गुरुवार को सुर बदल गए। अब वह सरकार के निर्णय का स्वागत करने के साथ-साथ सत्ता के प्रोजेक्ट के खिलाफ बयानबाजी से बचते नजर आ रहे हैं। इस प्रकरण में भाजपा व पालिका बोर्ड पूर्व में ही सहमति जता चुका है, वहीं कांगे्रसी पार्षद भी दो गुटों में बंटे हुए हैं। खास बात तो यह रही कि दो दिन पूर्व सोशियल मीडिया पर चिह्नित जमीन का विरोध करने वाले कुछ भाजपाइयों ने भी गुरुवार को पालिका के निर्णय का समर्थन करते दिखे।

धड़ों में बंटी कांगे्रस

गुरुवार को ताराचंद गहलोत, जयनारायण दग्दी, बैजनाथ पाराशर,शरद वैष्णव सहित अन्य ने पालिका ई.ओ. अभिषेक गहलोत से मुलाकात कर मास्टर प्लान व पालिका स्वामित्व की जमीनों का रेकार्ड देखा। इस अवसर पर पार्षद रवि पाराशर, मौसम शर्मा के साथ सभी ने ई.ओ. को ज्ञापन सौंपकर जमीन में से वांचित भूमि पर चिकित्सालय खोलने का सुझाव दिया। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मंजू कुर्डिया ने अन्यत्र जमीन तलाशने को कहा। कांगे्रस के संगठन सचिव आलोक भारद्वाज के साथ खेतीहर कांग्रेस व अन्य कार्यकर्ताओं ने एसडीओ को ज्ञापन सौंप अन्यत्र जमीन पर चिकित्सालय बनाने की मांग की। वहीें कांगे्रस के दूसरे गुट के पार्षद ओमप्रकाश डोल्या, धीरज जादम, शंभू चौहान कालूराम दायमा ने जमीन चिह्नित मामले में पालिका के निर्णय का स्वागत किया है। इन्होंने पुष्कर में खरेखड़ी रोड पर चिकित्सालय खोलने के निर्णय पर मुख्यमंत्री,चिकित्सा मंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है। इनका कहना है कि पुष्कर विकास में नया आयाम जुड़ेगा।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned