scriptMLA visit: विधायक देवनानी पहुंचे कॉलोनी में, बांटे पौधे और मास्क | MLA visit: Vasudev devnani distribute mask and geen plants | Patrika News

MLA visit: विधायक देवनानी पहुंचे कॉलोनी में, बांटे पौधे और मास्क

locationअजमेरPublished: May 29, 2020 12:11:54 pm

Submitted by:

raktim tiwari

हरियाली बढ़ाने से आमजन सहित पशु-पक्षियों को स्वच्छ वायु मिलेगी।

vasudev devnani

vasudev devnani

अजमेर.

अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के विधायक वासुदेव देवनानी शुक्रवार को वैशाली नगर इलाके में पहुंचे। उन्होंने सागर विहार कॉलोनी और आसपास के क्षेत्रों में लोगों को पौधे, मास्क और परिन्डे बांटे।

विधायक देवनानी ने वैशाली नगर, सागर विहार कॉलोनी और अन्य इलाकों में लोगों को हरियाली के लिए पौधे सौंपे। उन्होंने कपड़े से बने मास्क, पक्षियों के लिए परिन्डे भी लोगों के सुपुर्द किए। देवनानी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ-साथ पृथ्वी पर हरियाली और पशु-पक्षियों की सेवा जरूरी है। हरियाली बढ़ाने से आमजन सहित पशु-पक्षियों को स्वच्छ वायु मिलेगी।
यह भी पढ़ें

Mission Admission: तैयारियां शुरू, कॉलेज में होंगे ऑनलाइन एडमिशन

कॉलेज शुरू करें ऑनलाइन प्रवेश की तैयारी

अजमेर. स्नातक और स्नातकोत्तर कॉलेज में दाखिलों की दौड़ जल्द शुरू होगी। कॉलेज शिक्षा निदेशालय ने सभी कॉलेज को ऑनलाइन प्रवेश की तैयारी शुरू करने को कहा है। सत्र 2020-21 में सभी स्नातक और स्नातकोत्तर कॉलेज में प्रथम वर्ष, एम. ए. पूर्वाद्र्ध के ऑनलाइन फार्म भरवाए जाएंगे।
कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते प्रवेश नीति फिलहाल जारी नहीं हुई है। अलबत्ता कॉलेज शिक्षा निदेशालय ने सभी कॉलेज को आवश्यक तैयारियां प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। इनमें सत्र 2-19-20 में खुले 38 कॉलेज भी शामिल हैं। इनमें भी विद्यार्थियों को ऑनलाइन प्रवेश दिए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

सरकार पलायन रोक बढ़ाए हाथ, उद्यमी श्रमिकों को प्रशिक्षण एवं काम देने को तैयार

कॉलेज में संचालित विषय (प्रथम वर्ष)
जूलॉजी, बॉटनी, बायलॉजी, समाजशास्त्र, संगीत, भूगोल, संस्कृत, दर्शनशास्त्र, फिजिक्स, केमिस्ट्री, व्यवसाय प्रशासन, लेखा एवं व्यावसायिक सांख्यिकी, आर्थिक प्रशान एवं वित्तीय प्रबंध, गणित, कॉमर्स, इतिहास, राजनीति विज्ञान, अर्थशास्त्र, हिन्दी, अंग्रेजी, उर्दू, फारसी, राजस्थानी और अन्य
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो