scriptअजमेर की हाइसिक्योरिटी जेल में मिले 6 मोबाइल, जबरदस्त सुरक्षा में भी कैदियों की सैटिंग | Mobile and sim found in ajmer's high secuirity jail | Patrika News
अजमेर

अजमेर की हाइसिक्योरिटी जेल में मिले 6 मोबाइल, जबरदस्त सुरक्षा में भी कैदियों की सैटिंग

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरOct 26, 2018 / 04:15 am

raktim tiwari

mobile found in jail

mobile found in jail

अजमेर.

घूघरा स्थित हाइसिक्योरिटी जेल की सुरक्षा को लेकर फिर से सवालिया निशान लग गया है। जेल परिसर में दीवार के पास एक पार्सल मिला। पार्सल में छह मोबाइल फोन, पांच सिमकार्ड व पांच चार्जर बरामद हुए। जेल प्रशासन ने मामले में सिविल लाइन्स थाने में प्रकरण दर्ज करवाया है।
पुलिस के अनुसार हाइसिक्योरिटी जेल अधीक्षक के आदेश पर हैडकांस्टेबल लोहाखान प्रताप नगर निवासी जसराज गुर्जर ने मुकदमा दर्ज करवाया।

प्रकरण में सामने आया कि तडक़े 4 बजे जेल के भीतर खाली चौक की दीवार के पास एक पार्सल मिला। पार्सल की तलाशी में 6 मोबाइल व 5 मोबाइल सिमकार्ड व चार्जर बरामद किए। मामले में जेल प्रशासन ने सिविल लाइंस थाने में राजस्थान जेल अधीनियम में अज्ञात के खिलाफ अनुचित साधन पहुंचाने का मामला दर्ज करवाया। प्रकरण में अनुसंधान सहायक उप निरीक्षक रामनारायण कर रहे है।
बाहर से भीतर फेंका
घटनास्थल के हालात को देखते हुए पार्सल को जेल की बाहरी दीवार से भीतर फेंका गया है। पार्सल की पैकिंग भी ऐसी की गई है जिससे उसके अन्दर रखे मोबाइल को नुकसान न हो। गुरुवार सुबह जेल परिसर में गश्त पर मौजूद सन्तरी को पार्सल नजर आया।
पहले भी मिले मोबाइल

यह पहला मामला नहीं है जब हाइसिक्योरिटी जेल में मोबाइल या सिमकार्ड मिला हो। इससे पूर्व कुख्यात अपराधी लॉरेन्स विश्नोई, उसके साथी सहित अनिल पाड्या की बैरक से पुलिस तलाशी में मोबाइल बरामद कर चुकी है। मामले में लॉरेन्स विश्नोई और उसके दो साथी पूर्व में गिरफ्तार भी हो चुके हैं।
किसके लिए आए मोबाइल!

हाइसिक्योरिटी जेल में प्रदेशभर के कुख्यात अपराधी मौजूद है। इसमें कुख्यात अपराधी गैंगस्टर आन्दपाल सिंह के भाई और उसकी गैंग के गुर्गे है। पुलिस सिमकार्ड कहां से किसके नाम जारी किए गए, जेल में किसके लिए भेजा गए थे? आदि सवालों की पड़ताल में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो