scriptMobile phone 'spewing' on jail land | जेल की जमीन 'उगल' रही मोबाइल फोन | Patrika News

जेल की जमीन 'उगल' रही मोबाइल फोन

तलाशी में फिर मिले 5 मोबाइल फोन, 3 डेटा केबल, 28 नवम्बर से अब तक 37 मोबाइल फोन बरामद, सिविल लाइन थाने में दर्ज करवाया मुकदमा

अजमेर

Updated: December 09, 2021 02:32:27 am

सेन्ट्रल जेल अजेर की सुरक्षा की नींव कमजोर हो चुकी है जिस तरह से जेल में मोबाइल फोन की बरामदगी हो रही है उससे लगता है कि जेल की दरों-दीवार भी खोखली हो चुकी है। कैदियों तक मोबाइल व अन्य जरूरत की चीजों की पहुंच साबित करती है कि जेल की ही कोई कड़ी है जो बंदियों से जुड़ी है।
जेल की जमीन 'उगल' रही मोबाइल फोन
जेल की जमीन 'उगल' रही मोबाइल फोन
अजमेर. सेन्ट्रल जेल अजमेर की चारदीवारी के भीतर की जमीन से मोबाइल फोन समेत आपत्तिजनक वस्तुएं 'उपज Ó रही है। बीते 10 दिन में जेल से 37 से ज्यादा मोबाइल फोन समेत अन्य आपत्तिजनक सामग्री की बरामदगी की जा चुकी है लेकिन सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बंदियों के बैरक, आसपास ली जाने वाली तलाशी में मोबाइल फोन की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। बैरक में लगातार मिलते मोबाइल फोन ने सेंट्रल जेल की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है।
यहां किए बरामद

मंगलवार को जेल प्रशासन की ओर से बैरक नम्बर 4, 7 व 13 की तलाशी ली गई। तलाशी में 5 मोबाइल फोन और 3 डेटा केबल बैरक शौचालय व पेड़-पौधे के पास जमीन में दबाकर- छिपाकर रखे गए थे। जेल प्रहरी चंदा चौधरी की ओर से सिविल लाइन थाने में कारागार अधिनियम में मुकदमा दर्ज कराया गया।
सुबह, शाम, रात में तलाशी
सेन्ट्रल जेल में बंदियों के मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर अंकुश लगाने के लिए जेल अधीक्षक सुमन मालीवाल ने सुबह, शाम, रात में अचानक तलाशी ली है। ऐसे में बंदियों को ना तो मोबाइल फोन पर बात करने का समय मिल पाता है ना उसको छिपाने का। ऐसे में बंदी बैरक के आसपास, टॉयलेट की दीवार, छत, पेड़-पोधे के पास की मिट्टी में दबा देते हैं।
10 दिन में 11 मुकदमे दर्ज
जेल प्रशासन की ओर से अब तक 10 दिन में 37 मोबाइल फोन की बरामद किए जा चुके हैं। इसमें एक दिन में दो मुकदमें दर्ज हुए जबकि अन्य 7 दिन में प्रतिदिन एक-एक मुकदमा सिविल लाइन थाने में दर्ज करवाया जा चुका है। पुलिस बरामद मोबाइल फोन व सिमकार्ड की सीडीआर खंगाल रही है।
अब तक 37 मोबाइल बरामद

28 नवम्बर : 14 मोबाइल फोन, चार्जर अन्य सामान
30 नवंबर : 5 मोबाइल फोन

2 दिसंबर : 4 मोबाइल फोन, सिम, पेनड्राइव, डेटा केबल
3 दिसंबर : 3 मोबाइल फोन, बैटरी, हीटर स्प्रिंग
4 दिसम्बर : 2 मोबाइल फोन
5 दिसम्बर : 4 मोबाइल फोन

7 दिसम्बर : 5 मोबाइल फोन
इनका कहना है

कारागार में 28 नवम्बर से बंदियों की बैरक की तलाशी ली जा रही है। अब तक 37 मोबाइल फोन की बरामदगी के साथ 11 मुकदमे दर्ज करवाए जा चुके हैं। समय बदल-बदलकर तलाशी ली जाती है। ताकि बंदियों को टाइम का आभास ना हो सके।
मुकेश भाटी, जेलर अजमेर सेन्ट्रल जेल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP, शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.