scriptMobile reached the barracks of prisoners in High Security Jail | हाई सिक्योरिटी जेल में हार्डकोर बंदियों की बैरक तक पहुंचे मोबाइल! | Patrika News

हाई सिक्योरिटी जेल में हार्डकोर बंदियों की बैरक तक पहुंचे मोबाइल!

सुरक्षा में सेंध-सेन्ट्रल जेल अजमेर के बाद अब घूघरा स्थित हाई सिक्योरिटी जेल की सुरक्षा बुधवार को सवालों के घेरे में आ गई। हार्डकोर अपराधियों वाली जेल की चारदीवारी में मल्टीमीडिया मोबाइल फोन की मौजूदगी जेल की सुरक्षा में बने 'सुराखÓ को इंगित करता है। हालांकि जेल प्रशासन ने बंदियों के बैरक व आसपास तलाशी लेकर आपत्तिजनक वस्तुओं की सफाई का अभियान छेड़ रखा है लेकिन अवैध और आपत्तिजनक सामग्री का हार्डकोर बंदियों तक पहुंचना बड़े खतरे का अलार्म भी हो सकता है।

अजमेर

Published: December 31, 2021 02:24:01 am

अजमेर.

प्रदेश के हार्डकोर बंदियों के लिए बनाई गई हाई सिक्योरिटी जेल भी अब सुरक्षित नहीं रही। जेल की कोठरी में हार्डकोर बंदी मल्टीमीडिया मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। बुधवार को जेल में तलाशी के दौरान वार्ड एक के ब्लॉक चार के ओपन एरिया में दूध की थैली में एक मल्टीमीडिया मोबाइल फोन, चार्जर व डेटा केबल बरामद की गई। मोबाइल फोन की बरामदगी ने जेल सुरक्षा की पोल खोलकर रख दी। जेल प्रशासन ने मामले में सिविल लाइन थाने में कारागार अधिनियम में मुकदमा दर्ज कराया।
हाई सिक्योरिटी जेल में हार्डकोर बंदियों की बैरक तक पहुंचे मोबाइल!
हाई सिक्योरिटी जेल में हार्डकोर बंदियों की बैरक तक पहुंचे मोबाइल!
पुलिस के अनुसार जेल प्रहरी खेतपालसिंह चारण ने रिपोर्ट दी कि 29 दिसम्बर को जेल व आरएसी दल ने हाईसिक्योरिटी जेल की आकस्मिक तलाशी ली। तलाशी में वार्ड नम्बर एक के ब्लॉक नम्बर 4 की कोटड़ी संख्या 4 के गेट के पास फर्श की टाइल के नीचे खोदकर ली गई तलाशी में एक दूध की थैली में लिपटा हुआ काले रंग का मल्टीमीडिया मोबाइल बंद हालत में मिला। मोबाइल फोन काले मोजे में लिपटा हुआ था। उसमें उसका चार्जर, व डेटा केबल प्रतिबंधित सामग्री मिली। जेल अधीक्षक के आदेश पर अज्ञात बंदियों के खिलाफ प्रतिबंधित सामग्री की बरामदगी पर सिविल लाइन थाने में कारागार संशोधित अधिनियम 2015 में मुकदमा दर्ज कराया।
कैसे पहुंचा मोबाइल फोन

जेल अधीक्षक प्रदीप लखावत ने हाई सिक्योरिटी जेल में मोबाइल फोन की बरामदगी को गम्भीरता से लेते हुए विभागीय जांच भी शुरू की है। ताकि जेल को भीतर दाखिल करवाने वालों के नाम सामने लाए जा सकें। जेल प्रशासन ने डीजी, आईजी जयपुर व डीआईजी जेल विभाग उदयपुर व अजमेर एसपी को लिखित में शिकायत दी।
शक के दायरे में तीन बंदी

जेल प्रशासन के संदेह के दायरे में तीन हार्डकोर बंदी हैं। जहां मोबाइल फोन मिला वो वार्ड का कॉमन एरिया है। जिसे तीनों कोठरी में रखे बंदी इस्तेमाल करते हैं। पुलिस सीडीआर, ईएमआई नम्बर, तकनीक से उसका इस्तेमाल करने वाले बंदी की पड़ताल करेगी। पुलिस मामले की गहनता से पड़ताल में जुटी है।
जेल में हैं सिर्फ 54 हार्डकोर

करीब ढाई हजार हार्डकोर बंदियों के रखने की क्षमता वाले हाई सिक्योरिटी जेल में मौजूदा हालात में 54 हार्डकर बंदी हैं। जबकि जेल के अन्य कामकाज में हाथ बंटाने के लिए उनके साथ 14 सामान्य बंदियों को भी हाई सिक्योरिटी जेल में रखा गया।
लॉरेन्स दिल्ली, पपला अलवर!

सूत्रों के मुताबिक फिलहाल हाई सिक्योरिटी जेल में कोई बड़ा अपराधी नहीं है। गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई को जहां पुन: दिल्ली भेज दिया गया। वहीं पपला गुर्जर अलवर जेल में है।
-जेल प्रशासन लॉरेन्स विश्नोई से भरतपुर सेवर जेल से हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट किए जाने के दौरान स्कैनर मशीन से बैग की तलाशी में मल्टीमीडिया मोबाइल फोन बरामद किया था। जिसका सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। दो माह पहले मामले में लॉरेन्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
इनका कहना है...

जेल की तलाशी में वार्ड एक बैरक के कॉमन एरिया में मोबाइल फोन, चार्जर व डेटा केबल बरामद किया है। मोबाइल फोन किसका है व कौन इस्तेमाल कर रहा था इसकी पड़ताल पुलिस कर रही है। मोबाइल फोन के अन्दर दाखिल होने के संबंध में विभागीय जांच की जा रही है।
प्रदीप लखावत, जेल अधीक्षक, हाई सिक्योरिटी जेल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

दिल्ली में हटा वीकेंड कर्फ्यू, बाजारों से ऑड-ईवन भी हुआ खत्म, जानिए और किन प्रतिबंधों में दी गई छूटराहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबकेरल और कर्नाटक में 50 हजार तक सामने आ रहे नए केस, जानिए अन्य राज्यों का हालटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदला8 साल की बच्ची से रेप के आरोप में मस्जिद के इमाम गिरफ्तार, पढ़ने के लिए मस्जिद जाती थी लड़कीUttarakhand Assembly Elections 2022: हरीश रावत की सीट बदली, देखिए Congress की नई लिस्टCG की बेटी अंकिता ने किया लद्दाख की 6080 मीटर सबसे ऊंची बर्फीली चोटी फतह, माइनस 39 डिग्री टेम्प्रेचर में भी हौसला रहा बुलंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.