script

अजमेर सेन्ट्रल जेल में फिर मिला मोबाइल, सिमकार्ड, चार्जर

locationअजमेरPublished: Aug 04, 2019 01:38:54 pm

Submitted by:

manish Singh

जेल प्रशासन ने सिविल लाइन्स थाने में दर्ज करवाया मुकदमा, एक मोबाइल फोन, सिमकार्ड और चार्जर मिला

Ajmer central jail

अजमेर सेन्ट्रल जेल में फिर मिला मोबाइल, सिमकार्ड, चार्जर

अजमेर.
सेन्ट्रल जेल अजमेर(Ajmer central jail) में मोबाइल फोन का इस्तेमाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। जेल प्रशासन के सर्च अभियान में फिर एक मोबाइल फोन, सिमकार्ड और चार्जर मिला है। मामले में जेल प्रशासन की शिकायत पर सिविल लाइन्स थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।
थानाप्रभारी नरेन्द्र कुमार ने बताया कि अजमेर सेन्ट्रल जेल(Ajmer central jail) प्रशासन की ओर से जेल में मोबाइल फोन, सिमकार्ड व चार्जर मिलने की शिकायत मिली है। शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ राजस्थान कारागार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। शिकायत में बताया गया है कि 3 अगस्त को दोपहर 1 से 2 बजे के मध्य जेल परिसर में बंदियों के बैरक,वार्डों की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान बैरक संख्या दस के वार्ड एक में पानी की टंकी के पास एक मोबाइल फोन, चार्जर और सिमकार्ड मिला।
पैक था मोबाइल फोन
सीआई नरेन्द्र कुमार ने बताया कि बरामद मोबाइल, सिमकार्ड की पड़ताल की जा रही है। मोबाइल फोन पैकिंग के हिसाब से नया लग रहा है। संभवत: जेल में लाया ही गया था लेकिन तलाशी की डर से पानी की टंकी के पास फैंक दिया। पुलिस मोबाइल फोन और सिमकार्ड से पड़ताल में जुटी है।
एसीबी ने किया था खुलासा
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(ACB Ajmer) ने अजमेर सेन्ट्रल जेल में पन्द्रह दिन पूर्व 19 जुलाई को बंदियों से सुविधा शुल्क वसूली के नाम पर सुविधा देने के मामले का खुलासा किया था। इसमें जेल प्रहरी अरुणकुमार चौहान, संजयसिंह, प्रधान बाना, केसाराम, सजायाफ्ता कैदी दीपक उर्फ सन्नी, उसके रिश्तेदार प्रवेश उर्फ पोलू, सागर तेजी, सजायाफ्ता बंदी शैतान सिंह उर्फ शैतान जाट व उसका भाई रमेश उर्फ रामेश्वर जाट को एसीबी की पड़ताल के बाद न्यायिक अभिरक्षा में सेन्ट्रल जेल भेजा गया था। पुलिस बरामद मोबाइल को भी इस प्रकरण से जोड़कर देख रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो