scriptजेल में बंद कैदी ने करा दी लूट, हाइटेक नेटवर्क देखकर पुलिस के उड़े होश | Moblile found in jail, Prisoner planed loot on mobile | Patrika News

जेल में बंद कैदी ने करा दी लूट, हाइटेक नेटवर्क देखकर पुलिस के उड़े होश

locationअजमेरPublished: Aug 16, 2018 04:08:46 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

mobile in jail

mobile in jail

अजमेर.

सेन्ट्रल जेल अजमेर में बंदी के बैरक में मोबाइल मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को जेल प्रशासन ने सजायाफ्ता कैदी की बैरक की तलाशी ली। तलाशी में कैदी के सामान में मोबाइल, सिमकार्ड बरामद किया। जेल अधीक्षक की शिकायत पर सिविल लाइन्स थाना पुलिस ने आरोपित कैदी के खिलाफ मुकदमा दर्जकर जांच शुरू कर दी।
पुुलिस के अनुसार जेल प्रशासन ने बुधवार को जेल में बैरक की तलाशी ली। तलाशी में वार्ड 1 के बैरक नम्बर तीन में आजीवन कारावास की सजा काट रहे भीलवाड़ा जिले के सद्दाम पुत्र घीसू खां के सामान में सिमकार्ड लगा मोबाइल फोन बरामद किया।
जेल प्रशासन ने मोबाइल जब्त कर सद्दाम के खिलाफ सिविल लाइन्स थाने में राजस्थान कारागार अधिनियन के तहत अनुचित साधन के इस्तेमाल का प्रकरण दर्ज करवाया। पुलिस आरोपित कों जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर पूछताछ करेगी।
रचा था लूट का षडय़ंत्र

पुलिस की प्रारम्भिक पड़ताल में सामाने आया कि आजीवन कारावास की सजा काट रहे सद्दाम ने अजमेर सेन्ट्रल जेल में रहते हुए भीलवाड़ा राजमार्ग पर 75 लाख रुपए की लूट की वारदात का षडय़ंत्र रचा था। वारदात सद्दाम के इशारे पर ही अंजाम दी। भीलवाड़ा से कपड़े की गांठे लेकर रवाना हुए ट्रक चालक माकू तौफिक मेव को 31 जुलाई को कार में सवार होकर आए चार बदमाशों ने बंधक बनाकर लूट का शिकार बनाया था।
गिरफ्तारी पर राजफाश
भीलवाड़ा पुलिस ने 6 अगस्त को वारदात का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के नीमच जावद निवासी शेरू उर्फ मोईनुद्दीन पठान व अजमेर बैंक कॉलोनी निवासी अतुल जॉन को गिरफ्तार किया। जिनसे पुलिस ने 75 लाख का लूट का कपड़ा बरामद किया। पुलिस पड़ताल में आरोपितों ने भीलवाड़ा के बागोर चमारी खेड़ा निवसाी सद्दाम के इशारे पर वारदात को अंजाम देना कबूला।
कई बार मिले मोबाइल
अजमेर सेंट्रल जेल में करीब पिछले पांच साल से कई बार मोबाइल मिल चुके हैं। कैदियों की आरक्षियों और सुरक्षा प्रहरियों से सांठगांठ उजागर हुई हैं। कई बार जूते, चप्पल, खाने-पीने के समान में मोबाइल सिम पकड़ी गई हैं। इसके अलावा प्रहरियों की मु_ी गर्म कर मोबाइल भी मंगवाए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो