वह वृद्ध मां आखिर अपने लाडले की मौत का सदमा नहीं कर पाई बर्दाश्त, बेटे की अंत्येष्टि से पहले ही खुद ने भी तोड़ा दम

केकड़ी में एक और कोरोना संक्रमित की मौत, रोगियों और मृतकों का थम नहीं रहा सिलसिला, लोगों में असुरक्षा की भावनाएं पनपी,कफ्र्यू के बावजूद लोग सरकारी गाइडलाइन की नहीं कर रहे पालना

By: suresh bharti

Published: 20 Apr 2021, 12:15 AM IST

अजमेर/केकड़ी. कोरोना के आगे सब नतमस्तक हैं। यह संक्रमण बीमारी कोई आयु,जाति, रिश्ते और गरीब-अमीर को नहीं देख रही। कोरोना की दूसरी लहर से सब जगह हाहाकार मचा है। सरकार बीमारी रोकने,रोगियों का उपचार करने और जागरुकता में कोई कसर नहीं छोड़ रही। इसके बावजूद हालात बेकाबू है। केकड़ी उपखंड क्षेत्र में भी हर रोज कोरोना से मौत हो रही है। ग्राम पारा में तो एक वृद्ध महिला कोरोना पॉजिटिव पुत्र की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाई। पुत्र के अंतिम संस्कार से पहले ही उसने भी दम तोड़ दिया।

कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के अनुसार 16 जनों के नमूने भेजे

सूत्रों के अनुसार पारा निवासी ५५ वर्षीय प्रौढ़ की १७ अप्रेल को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद परिजन उसे जयपुर स्थित आरयूएचएस ले गए, जहां उसने उपचार के दौरान १८ अप्रेल को दम तोड़ दिया। चिकित्साकर्मियों के दल ने 19 अप्रेल को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत उसका अंतिम संस्कार कराया। पुत्र की मौत का पता चलते ही 75 वर्षीय मां ने भी दम तोड़ दिया। मां-बेटे की मौत पर परिजन व गांव में हाहाकार मच गया।

सूचना पर बीसीएमओ डॉ. लालाराम मीणा चिकित्साकर्मियों के दल के साथ पारा पहुंचे। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के अनुसार १६ जनों के नमूने लेकर कोरोना जांच के लिए भिजवाए। चिकित्सा विभाग की टीम ने ग्राम पंचायत पारा के सहयोग से संक्रमण प्रभावित इलाके में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिडक़ाव कराया है।

केकड़ी अस्पताल में प्रौढ़ की मौत

कोरोना संक्रमण के चलते केकड़ी के राजकीय जिला चिकित्सालय में सोमवार को ६५ वर्षीय एक प्रौढ़ की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार लाभचन्द मार्केट निवासी एक परिवार लम्बे समय से जयपुर में रह रहा है। शुक्रवार को प्रौढ़ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर शनिवार को परिजन उसे लेकर केकड़ी आ गए व राजकीय जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड में भर्ती करा दिया। केकड़ी में उपचार के दौरान सोमवार को प्रौढ़ की मौत हो गई। प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत उनका अंतिम संस्कार करा दिया।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned