scriptआखिर ऐसा क्या हो गया… मां और भाई को मौत के घाट उतार दिया, पिता समेत छह परिजन को किया घायल | Mother and brother killed, six family including father injured | Patrika News

आखिर ऐसा क्या हो गया… मां और भाई को मौत के घाट उतार दिया, पिता समेत छह परिजन को किया घायल

locationअजमेरPublished: Apr 08, 2021 10:56:26 pm

Submitted by:

suresh bharti

रात को घर की बिजली बंद वारदात को दिया अंजाम, हत्या के बाद आरोपी घर से हुआ फरार, पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से उसे जंगल में दबोचा,आरोपी जयपुर में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की कर रहा था तैयारी

आखिर ऐसा क्या हो गया... मां और भाई को मौत के घाट उतार दिया, पिता समेत छह परिजन को किया घायल

हत्या का आरोपी अमरचंद

अजमेर/भिनाय. एक शिक्षित युवक के सिर पर ऐसा जुनून कि जिस कोख से जन्म लिया। उसी मां की निर्ममता से हत्या कर दी। सगे भाई को मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं पिता समेत परिवार के छह सदस्यों को भी घायल कर दिया।
अजमेर जिले के भिनाय उपखंड मुख्यालय पर बुधवार रात हुई इस वारदात को लेकर हर कोई हतप्रद है। आरोपी शिक्षित है जो रीट की तैयारी कर रहा था। वह प्रतियोगी परीक्षा देकर अपना भविष्य संवराने में लगा था। फिर ऐसी क्या वजह हो गई कि उसने अपराध करते समय इसके नतीजे की तनिक भी फिक्र नहीं की। अब उसे जेल की सींखचो में रहना होगा। एक झटके में तमाम लक्ष्य, सुनहरा भविष्य व जिदंगी तबाह हो गई। हमले में पिता, तीन भाई, भतीजी व एक पड़ोसी गंभीर घायल हो गए। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया, जिसे गुरुवार शाम ग्रामीणों की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया। हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है।
वारदात के दौरान चीख-पुकार से जागे परिजन व पड़ोसी

पुलिस के अुनसार ग्राम बूबकिया निवासी रामधन पुत्र मांगीलाल जांगिड़ (65) केकड़ी रोड किले की पहाड़ी की तलहटी स्थित मकान में परिवार सहित रह रहा है। बुधवार रात उसके तीसरे नम्बर के पुत्र अमरचन्द (25) ने मां कमला (60) व भाई शांतिलाल उर्फ शिवराज (22) की लोहे के बसोले (हथौड़ी) से निर्मम हत्या कर दी। घर के बाहर खाट पर सो रहे पिता रामधन ने रात्रि लगभग 2-3 बजे चीख पुकार सुनी तो घर का दरवाजा खोलने की कोशिश की। वह मकान के पीछे स्थित नीम के पेड़ पर चढक़र घर में घुसा तो घर की बिजली बंद की हुई थी और हर तरफ खून बिखरा था।
कमरे में पत्नी कमला व पुत्र शांतिलाल लहूलुहान अवस्था में मृत पड़े थे। इस दौरान मौके पर पहुंची पुत्रवधू रेखा पत्नी ताराचन्द ने फर्श पर खून बिखरा देख शोर मचा दिया। आवाज सुनकर पड़ौसी भंवरलाल माली (50) मौके पर पहुंचा। इसी दौरान अमरचन्द ने रामधन पर भी हमला कर दिया। बीच-बचाव को आए भंवरलाल पर भी हमला कर केकड़ी रोड की तरफ भाग गया।
बिजली शुरू की तो हड़े होश

कटआउट लगाकर बिजली चालू की गई तो पुत्र ओमप्रकाश (35), भागचन्द (27), ताराचन्द उफ कालू (24) व पोती वंशिका (10) पुत्री ओमप्रकाश अचेतावस्था में लहूलुहान मिले। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घायलों को चिकित्सालय पहुंचाया, जहां से रामधन, भागचन्द, ओमप्रकाश, ताराचन्द को अजमेर रेफर कर दिया गया।
सूचना मिलने पर पुलिस व एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। भिनाय चिकित्सालय में मेडिकल बोर्ड से कमला व शांतिलाल का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजन के सुपुर्द कर दिए। देर शाम उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस ने रामधन की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
मोबाइल बरामद

पुलिस को आरोपी का मोबाइल मौके पर ही बरामद हुआ है। दोपहर बाद डॉग स्क्वायड टीम बुलाई गई। इसकी सहायता से क्षेत्र के ग्राम तेलाड़ा, घणा झबरकिया, भिनाय आदि के जंगलों व पहाडिय़ों में आरोपी की तलाश की गई।
ग्रामीणों की मदद से दबोचा

पुलिस ने नीमेड़ा, लामगरा, घणा के ग्रामीणों की मदद से हत्या के आरोपी अमरचन्द को गिरफ्तार कर लिया गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण पुलिस थाना भिनाय पहुंचे, जहां पुलिस अधिकारियों ने उनका आभार जताया।रीट की कर रहा था तैयारी
आरोपी अमरचन्द अविवाहित

आरोपी ने घर की बिजली बन्द करके वारदात को अंजाम दिया। आरोपी अमरचन्द अविवाहित है। साथ ही जिस भाई की हत्या की वह भी अविवाहित था। बाल-बाल बचे तीन भाइयों में से दो शादीशुदा हैं। रामधन फर्नीचर बनाने का काम करता है। वह पत्नी कमला के साथ भिनाय में ही रहता था, जबकि आरोपी अमरचन्द व उसके चारों भाई जयपुर में रह रहे थे। हाल ही में गांव लौटे थे। आरोपी अमरचन्द शिक्षक भर्ती परीक्षा रीट की तैयारी कर रहा था। शिवराज भी जयपुर में पढ़ाई कर रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो