भड़के सांसद शर्मा , बोले शहर चढ़ रहा गंदगी के हत्थे और निगम व्यस्त है अपनी मौज मस्ती में

नगर निगम की साधारण सभा पर सांसद रघु शर्मा ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि निगम ने शहर को गंदगी के भरोसे छोड़ दिया है।

By: सोनम

Published: 07 Jun 2018, 08:23 PM IST

अजमेर. नगर निगम की साधारण सभा पर सांसद रघु शर्मा ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि निगम ने शहर को गंदगी के भरोसे छोड़ दिया है। सफाई कर्मचारियों से बातचीत की बजाय निगम ने शहर से दूर सेदरिया में साधारण सभा कराई। साथ ही एक निजी वाटर पार्क पर मनोरंजन का कार्यक्रम भी किया। जो निगम व सरकार की शहर के प्रति उपेक्षा को दर्शाता है। विरोधस्वरूप शर्मा की अगुवाई में कांग्रेस पार्षदों ने सभा का बहिष्कार किया। शर्मा ने कहा कि शहर में सफाई व्यवस्था ठप पड़ी है। अंदरूनी व बाहरी इलाकों में गंदगी के ढेर लगे हैं।

 

वार्ड सफाई में हो रहा भेदभाव

शर्मा ने आरोप लगाया कि नगर निगम का भाजपा बोर्ड वार्ड में सफाई कार्य में भेदभाव कर रहा है। कांग्रेस पार्षदों के वार्ड में सफाई कार्य के लिए सरकारी सफाई कर्मियों की जिम्मेदारी बताई जाती है। वहीं भाजपा पार्षदों के वार्ड में ठेकेदार से सफाई कराई जा रही है।


इससे पूर्व शहर कांग्रेस कार्यालय में अध्यक्ष विजय जैन व हेमंत भाटी के नेतृत्व में हुई बैठक में नगर निगम के स्थाई एवं अस्थाई सफ ाई कर्मचारियों की हड़ताल से शहर की बिगड़ी सफ ाई व्यवस्था व पार्षद कोटे में मिलने वाली विकास राशि में भेदभाव का साधारण सभा में विरोध करने का निर्णय किया। कांग्रेस ने सांसद रघु शर्मा की अगुवाई में नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन देकर शहर की सफ ाई व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की।

 

प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने बताया कि डॉ. शर्मा ने देहात अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़ व शहर अध्यक्ष विजय जैन से निगम की साधारण सभा पर चर्चा की तो पता चला कि कांग्रेस कार्यालय की बैठक में 11 पार्षद आए। कम उपस्थिति देख सांसद शर्मा ने इसे गंभीरता से लिया व सभी 22 पार्षदों को चर्चा के लिए कलक्ट्रेट स्थित सांसद कक्ष में बुलवाया।


चर्चा में शहर की दो दिनों से चरमराई सफाई व्यवस्था के चलते बीमारी फैलने की संभावना है जबकि निगम समाधान करने की बजाय साधारण सभा बुला रहा है। इस लिए जनहित में कांग्रेस पार्षदों का साधारण सभा का बहिष्कार करने का फैसला किया गया।

 

ज्ञापन देने गए कांग्रेसियों के शिष्टमंडल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव महेन्द्र सिंह रलावता, पार्षद चंदन सिंह, कैलाश कोमल, श्रवण टोनी, चंद्रशेखर काकू, भरत कुमार, चंद्र प्रकाश बोहरा, उर्मिला नायक, कीर्ति हाड़ा, द्रौपदी कोली, मनोज बैरवा, शेफ्ता नाज, सुनील केन, विजय कुमार गहलोत, रेखा पिंगोलिया, चंचल बैरवाल, गोपाल सिंह चौहान, ललित वर्मा, गणेश चौहान व शारदा पारीक आदि शामिल रहे।

 

सोनम Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned