script

चप्पे-चप्पे पर निगरानी, एमपी-यूपी सीमा सील

locationअजमेरPublished: May 11, 2021 12:31:23 am

Submitted by:

Dilip Dilip Sharma

-सैंकड़ों लोगों को लौटाया, पुलिस अधीक्षक की अपील, घरों में रहें सुरक्षित
कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए सोमवार तड़के से लागू हुए लॉकडाउन की पालना कराने को लेकर पुलिस चौकस हो गई। इस दौरान धौलपुर से जुड़ी मध्य प्रदेश के मुरैना जिला बॉर्डर सागरपाडा एवं उत्तर प्रदेश के आगरा बॉर्डर बरैठा सहित अन्य नाकों को सील कर दिया गया।

lock down update

lock down update

धौलपुर. कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए सोमवार तड़के से लागू हुए लॉकडाउन की पालना कराने को लेकर पुलिस चौकस हो गई। इस दौरान धौलपुर से जुड़ी मध्य प्रदेश के मुरैना जिला बॉर्डर सागरपाडा एवं उत्तर प्रदेश के आगरा बॉर्डर बरैठा सहित अन्य नाकों को सील कर दिया गया। मुख्य हाइवे मार्गों पर केवल मालवाहक वाहनों को छोड़कर आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया। सीमाओं पर चौकसी के लिए नाकों पर भारी संख्या में आरएसी एवं पुलिस के जवान तैनात किए गए। निजी वाहनों को जिले की सीमाओं में प्रवेश करने से पहले ही रोक दिया गया। बड़ी संख्या में लोगों को वापस लौटना पड़ा।
जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया है कि गृह विभाग के आदेशों की पालना में पुलिस मुस्तैदी से लगी हुई है। जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया है। सिर्फ खाद्य सामग्री, फल सब्जी एवं मेडिकल की दुकानों को छूट दी गई है। उसके अलावा आपातकालीन परिस्थिति जिसमें बीमार मरीजों को आवागमन की सुविधा दी जाएगी। उसके अलावा आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।
जिले के सभी वृत्ताधिकारियों एवं थानाधिकारियों को निर्देश दिए है कि जिले में संपूर्ण लॉकडाउन की पालना में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अनावश्यक घूमने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज कर क्वारेंटाइन कराया जाएगा। एसपी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में भी संक्रमण की जद में आ रहे है। सावधानी बरतने की जरूरत है। बेवजह घरों से बाहर नहीं निकले, मुंह पर हमेशा मास्क का प्रयोग करें, अति आवश्यक होने पर बाहर निकलने पर सामाजिक दूरी निर्धारित रखें, बार-बार हाथों को साबुन या सैनिटाइजर से साफ रखें,समाज के लोगों की जागरूकता एवं अनुशासन से ही संक्रमण की चेन को खत्म किया जा सकता है। धौलपुर पुलिस लॉकडाउन को लागू करने में पूरी सख्ती करेगी और जो कोई भी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी, किसी को भी लोगों के जीवन से खिलवाड़ करने नहीं दिया जाएगा।
बोर्डर पर बढ़ाई सख्ती
जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत रविवार शाम राजस्थान-उत्तर प्रदेश सीमा की बरैठा चौकी पर पहुंचे और यहां चल रही व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान एसपी ने सीमाओं पर तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए कि अन्तरराज्यीय एवं राज्य के भीतर माल का परिवहन करने वाले भारी वाहनों के आवागमन के अलावा किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया। चिकित्सा, अन्य आपातकालीन एवं अनुमत श्रेणियों को छोड़कर एक जिले से दूसरे जिले, एक शहर से दूसरे शहर, शहर से गांव, गांव से शहर और एक गांव से दूसरे गांव में सभी प्रकार के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। निर्देश पर पुलिस आगरा-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग से राजस्थान की सीमा के जरिए गुजरने वाले बड़ी संख्या में निजी वाहन चालकों को वापस लौटाया। इस दौरान मध्य प्रदेश व उत्तर प्रदेश की सीमा पुलिस चौकियों ने भी इसमें मदद की।
अंतरराज्यीय सीमा पर भी रही सख्ती
एसपी शेखावत ने बताया कि सरकार की ओर से सोमवार को प्रदेश में एक-जिले से दूसरे जिले में प्रवेश पर निजी वाहनों के संचालन पर रोक लगा दी है। इसे लेकर जिले में बसेड़ी, बसई नबाव, सरमथुरा, सैपऊ बोर्डर पर पुलिस चैकपोस्ट लगाई गई है। इस दौरान चैक पोस्टों पर सख्ती से नियमों की पालना कराने के निर्देश भी दिए गए है। एसपी ने बताया कि केवल अति आवश्यक वाहनों को छोड़कर अन्य वाहनों के अन्तरराज्यीय सीमा में पाबंदी रही।

ट्रेंडिंग वीडियो