scriptउमरेह रोड पर कीचड़ का साम्राज्य | Mud kingdom on Umreh road | Patrika News

उमरेह रोड पर कीचड़ का साम्राज्य

locationअजमेरPublished: Nov 12, 2021 02:15:52 am

Submitted by:

Dilip

सिद्ध बाबा विशनगिर बाबा धाम को जाने का है मुख्य मार्ग
नगर पालिका बाड़ी के उमरेह रोड माली वाले हनुमान मंदिर के ठीक सामने मुख्य सड़क पर पानी निकासी न होने से नालियों का कीचडय़ुक्त पानी हर समय भरा रहता है। इससे राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उमरेह रोड पर कीचड़ का साम्राज्य

उमरेह रोड पर कीचड़ का साम्राज्य

बाड़ी. नगर पालिका बाड़ी के उमरेह रोड माली वाले हनुमान मंदिर के ठीक सामने मुख्य सड़क पर पानी निकासी न होने से नालियों का कीचडय़ुक्त पानी हर समय भरा रहता है। इससे राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि उमरेह से विशनगिर धाम पर जाने वाले इस मुख्य मार्ग पर सड़क के एक ओर पानी निकासी के लिए नाला जो बनाया गया है, वह लंबे समय से ब्लॉक होने से पानी सड़क पर जमा हो रहा है। वहीं वर्षा की समय में स्थिति ओर भी खराब हो जाती है। सबसे बड़ी समस्या विशनगिर बाबा धाम पर दूर-दराज से आने वाले रोगी श्रद्धालओं को होती है।
जलदाय विभाग की पाइप लाइन टूटने से भरा रहता गंदा पानी जानकारी के अनुसार सड़क के पास कई दिनों से जलदाय विभाग की पाइपलाइन टूटी हुई है। जिससे पानी हर समय भरा रहता है। इस मुख्य मार्ग से करीब आधा दर्जन ग्रामीण क्षेत्र भी जुड़े है, जहां से बाड़ी जरूरी काम के लिए लोगों को इसी मार्ग से आना जाना रहता है। बाइक सवारों को भी इस कीचड़ में चोटिल होते हुए रोज देखा जा सकता है। फिर भी ना तो लापरवाह जलदाय विभाग का ध्यान गया, ना ही नगर पालिका प्रशासन का। जिसका खामियाजा राहगीरों को अपनी जान जोखिम मे डाल कर उठाना पड़ रहा है।
स्कूली बच्चों को होती है परेशानी
आपको बता दे कि ग्राम उमरेह होकर विशनगिर बाबा धाम को जाने वाले इस मुख्य मार्ग पर सबसे ज्यादा ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे स्कूल के लिए गुजरते हैं। बच्चे जैसे ही उस कीचड़ के पास से गुजरते हैं, तो बाइक सवार या बड़े वाहनों के गुजरने से उनकी स्कूली ड्रेस गंदी हो जाती है। जिस वजह से बच्चे स्कूल जाने मे भी कतराने लगते है। साथ ही छोटे-छोटे बच्चों का तो और भी बुरा हाल है। इस कीचड़ से गुजरकर अगर मां बाप स्कूल छोडऩे जाते हैं, तो उनके कपड़े भी गंदगी में संध जाते हैं। बाड़ी. उमरेह गांव को जाने वाले मुख्य मार्ग पर भरा कीचड़ युक्त पानी।
इनका कहना है
लगातार बढ़ रहे डेंगू से भी सबक नहीं लिया जा रहा है। इस मार्ग पर रोज जिम्मेदार अधिकारी आते हैं, फिर भी जिम्मेदार लापरवाह हो रहे है।प्रवीण मंगल, प्रमुख पत्थर व्यवसायी।

कीचड़ से लोगों को बहुत परेशानी होती है। मैं इसी कॉलोनी में रहता हूं। कई बार शिकायत की गई है, लेकिन ना तो नगर पालिका के अधिकारियों ने सुनी, ना ही जलदाय विभाग के अधिकारियों ने। प्रशासन को जल्द ध्यान देना चाहिए।पवन राघव, सीनियर नर्सिंग ऑफिसर।
स्कूली बच्चों को आने जाने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस ओर प्रशासन को ध्यान देना चाहिए।बृजमोहन गर्ग, समाजसेवी।
मेरा घर से रोज का इस मार्ग से आना जाना रहता है। हमारे आने जाने का एक मात्र विकल्प है। कई-कई बार हम लोग चोटिल हो जाते हैं। नगरपालिका को इस कीचड़ पर ध्यान देना चाहिए।रामभरत मीणा, सरकारी शिक्षक।
बाबा विशनगिर के लिए रोज हजारों यात्री टेम्पो से सफर करते है, टेम्पो वालों को कभी कभी तो गड़े में पडऩे से दुर्घटना का शिकार होना पड़ता है। प्रशासन को इस पर ध्यान देने की जरूरत है।खेमराज मीना, प्रबुद्ध नागरिक।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो