scriptMulti modal logistics hub will be built in Tolamal, mini market will b | तोलामाल में बनेगा मल्टी मॉडल लॉजिस्टक हब, विकसित होगा मिनी मार्केट | Patrika News

तोलामाल में बनेगा मल्टी मॉडल लॉजिस्टक हब, विकसित होगा मिनी मार्केट

एडीए ने शुरु की तैयारी, 200 बीघा में मिलेंगी कई सुविधाएं

अजमेर

Updated: June 07, 2022 09:42:40 pm

भूपेन्द्र सिंह

किशनगढ़ क्षेत्र मेें जयपुर- भीलवाड़ा बाइपास रोड पर तोलामाल गांव के पास 200 बीघा में मल्टी मॉडल लॉजिस्टक हब (एमएमएलएच) विकसित किया जाएगा। इसके अलावा यहां मिनी मार्केट भी बनाया जाएगा। अजमेर विकास प्राधिकरण ने इसकी तैयारी शुरु कर दी है। इसके लिए सर्वे करवाया जा रहा है। इसे मार्बल, ट्रांसपोर्ट तथा होटल व्यवसायियों को राहत मिलेगी। किशनगढ़ के लोगों को भी नया मार्केट मिलेगा। तोलामाल गांव के पास प्राधिकरण की 200 बीघा जमीन है। यहां बनने वाले एमएमएलएच में 80 फिट, 100 फिट तथा 120 फिट चौड़ी सड़कें बनाई जाएंगी।
 good news
good news
ट्रांसपोर्ट नगर, होटल,फूड पार्क, वेबरीज की सुविधा भी

एमएमएलएच में होटल,फूड पार्क, वेबरीज की सुविधा भी होगी। इसके अलावा यहां ट्रांसपोर्ट नगर भी बनाया जाएगा। ऑटो मोबाइल मार्केट व कंटेनर डिपो खोले जाएंगे। यहां खोले जाने वाले पेट्रोल पम्प के जरिए वाहन में इंधन भरवाया जा सकेगा। वाहनों के रिपेयरिंग शॉप की भी सुविधा होगी। हैंडी क्राफ्ट मार्केट भी विकसित किया जाएगा। किशनगढ़ में वर्तमान में सुनियोजित लॉजिस्टिक हब और ट्रांसपोर्ट नगर नहीं होने से लोगों को परेशाती हो रही है।
किशनगढ़ में सड़कों पर जाम के हालात

किशनगढ़ में सबसे बड़ी मार्बल मंडी है लेकिन व्यविस्थत पर्किंग सुविधा नहीं है। इससे मार्बल व अन्य व्यवसाय से जुडे ट्रक एवं अन्य वाहन सड़कों पर ही खड़े होते हैं इससे यातायात बाधित होता है, जाम की िस्िाति बनी रहती है। दुर्घटनाएं भी होती हैं। मल्टी मॉडल लॉजिस्टक हब में बड़ी संख्या में ट्रक खडे हो सकेंगे।
जेल के पीछे नई योजना लांच की तैयारी

अजमेर विकास प्राधिकरण जयपुर रोड पर हाई सिक्योरिटी जेल के पीछे तथा स्मार्ट सिटी कार्यालय भवन के पास प्राधिकरण की भूमि पर योजना विकसित की जाएगी। इसके लिए जमीन आवाप्त की जाएगी। पूर्व में भी प्राधिकरण ने यहां योजना विकसित करने की तैयारी की थी लेकिन कई खसरों में विवाद के कारण योजना मूर्त रूप नहीं ले सकी।
इनका कहना है

तोलामाल में एडीए भूमि पर मल्टी मॉडल लॉजिस्टक हब बनाया जाएगा। इससे किशनगढ़ के कारोबारियों सहित आमजन को भी फायदा होगा। जेल के पीछे नई योजना लांच करने के लिए भूमि आवप्त की जाएगी।
अक्षय गोदारा, आयुक्त ,अजमेर विकास प्राधिकरण

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जहैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराउदयपुर हत्याकांड का साइडइफेक्ट! मुस्लिम फेरीवालों से सामान खरीदने पर 5100 रुपए का जुर्माना, ग्राम पंचायत का लेटर पैड वायरलकौन है डॉक्टर महरीन काजी, जिनसे IAS अतहर आमिर करने जा रहे दूसरी शादीUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.