scriptअजमेर से जुड़े मुम्बई की किशोरी से रेप केस के तार | Rape case strings from Mumbai's teenager associated with Ajmer | Patrika News

अजमेर से जुड़े मुम्बई की किशोरी से रेप केस के तार

locationअजमेरPublished: Apr 23, 2019 01:16:18 am

Submitted by:

manish Singh

घर से निकली मुम्बई निवासी किशोरी से अजमेर के दरगाह क्षेत्र में बलात्कार का मामला सामने आया है।

Rape case strings from Mumbai's teenager associated with Ajmer

मुम्बई की किशोरी से अजमेर में बलात्कार!

घाटकोपर थाना पुलिस ने आरोपी की जमानत रद्द करने के लिए लगाई याचिका, सीडब्ल्यूसी के समक्ष दिए बयानों में पीडि़ता ने बताया सच

मनीष कुमार सिंह

अजमेर.

घाटकोपर थाना पुलिस ने आरोपी की जमानत रद्द करने के लिए लगाई याचिका, सीडब्ल्यूसी के समक्ष दिए बयानों में पीडि़ता ने बताया सच
अजमेर. घर से निकली मुम्बई निवासी बलात्कार पीडि़त किशोरी आरोपी युवक के साथ अजमेर भी आई थी। यहां वह दरगाह क्षेत्र में ठहरे थे। प्रकरण एक साल पहले मुम्बई के घाटकोपर थाने में दर्ज किया गया था। बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के समक्ष पीडि़त किशोरी के बयानों के बाद घाटकोपर थाना पुलिस फिर सक्रिय हो गई है। पुलिस ने सोमवार आरोपी युवक की जमानत रद्द करने की याचिका कोर्ट में दाखिल की है।
पुलिस के अनुसार घाटकोपर थाना क्षेत्र में पीडि़त किशोरी के परिजन ने वर्ष-2018 में उसके अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया। मुकदमा दर्ज होने के कुछ दिन बाद किशोरी घर लौट आई। पुलिस पड़ताल में सामने आया कि किशोरी घर से निकलने के बाद एक युवक के साथ चली गई थी लेकिन वह बाद में घर लौट आई। इसके बाद घाटकोपर थाना पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया लेकिन किशोरी ने मेडिकल के समय व कोर्ट में दिए बयान में अपने साथ किसी प्रकार का कृत्य होने की जानकारी नहीं दी। ऐसे में आरोपी को जमानत मिल गई लेकिन गत दिनों पीडि़ता ने सीडब्ल्यूसी के समक्ष हुई काउंसलिंग में अपने साथ हुए कृत्य को बयां किया तो पुलिस भी सकते में आ गई। पीडि़ता के बयानों पर पुलिस फिर सक्रिय हो गई। पुलिस ने सोमवार को कोर्ट में आरोपी की जमानत रद्द करने की याचिका दायर कर दी।
अजमेर भी आए

पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि घर से निकलने के बाद आरोपी युवक किशोरी को घुमाने के नाम पर कई जगह लेकर गया। इसमें अजमेर भी शामिल है। अजमेर दरगाह क्षेत्र में भी कुछ दिन ठहरे। हालांकि घाटकोपर पुलिस ने पुष्टी करने से इन्कार कर दिया। पुलिस अब इस दिशा में भी अनुसंधान में जुटी है।
वारदात के वक्त नाबालिग

पुलिस पड़ताल में सामने आया कि 2018 में किशोरी के परिजन ने उसको घर से निकाल दिया था। घर से निकलने के बाद किशोरी आरोपी युवक के साथ चली गई। वारदात के वक्त पीडि़ता नाबालिग थी लेकिन अब वह बालिग है लेकिन पुलिस ने अपराध के वक्त पीडि़ता के नाबालिग होने के चलते प्रकरण को पोक्सो एक्ट में दर्ज किया है।
इनका कहना है…

युवती के परिवार वालों ने उसको घर से निकाल दिया था। घर से निकलने के बाद वह आरोपी युवक के साथ चली गई थी। इस संबंध में केस दर्ज हुआ तो लड़की घर लौट आई। इस दौरान वे कई जगह पर घूमे। हो सकता है अजमेर दरगाह भी गए लेकिन अब तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। मेडिकल तक युवती ने कुछ नहीं बताया। काउंसलिंग के बाद उसने सच्चाई बयान की। सोमवार को पुलिस ने कोर्ट में आरोपी की जमानत रद्द करने की याचिका दायर की गई है।
-अंकुश काटकर, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक घाटकोपर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो