script

‘रीट’ के मुन्नाभाई: दो दलाल समेत 4 परीक्षार्थी पकड़े

locationअजमेरPublished: Sep 26, 2021 01:16:27 am

Submitted by:

manish Singh

प्रदेशभर में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप(एसओजी) व स्थानीय पुलिस की मदद से कार्रवाई

'रीट' के मुन्नाभाई: दो दलाल समेत 4 परीक्षार्थी पकड़े

‘रीट’ के मुन्नाभाई: दो दलाल समेत 4 परीक्षार्थी पकड़े

अजमेर. रीट में चयन का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह की अजमेर पुलिस की सूचना पर प्रदेशभर में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप(एसओजी) व स्थानीय पुलिस की मदद से कार्रवाई अंजाम दी गई। पुलिस ने जयपुर, कुचामन से दो दलाल और चार परिक्षार्थियों को पकड़ा है। पुलिस हिरासत में लिए गए आरोपियों की पड़ताल में जुटी है।
पूछताछ के बाद कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक जगदीशचन्द्र शर्मा ने बताया कि रीट-2021 में चयन का झांसा देकर परीक्षार्थियों से वसूली करने के मामले में पकड़े गए पुष्कर कड़ैल निवासी श्रवण जाट के बयान पर शनिवार को जिला पुलिस की सूचना पर प्रदेशभर में एसओजी व स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई की। नागौर पुलिस ने कुचामन निवासी गोविन्द राजपूत और एसओजी ने जयपुर से संजय पांडे को हिरासत में लिया। इसी तरह प्रकरण में अजमेर के तिलोनिया निवासी परीक्षार्थी गोविन्द गुर्जर, जयपुर झोटवाड़ा निवासी कमल यादव, जालोर के विकास व दिनेश विश्नोई को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पुलिस उनसे गहनता से पड़ताल में जुटी है।
अभी इनकी है तलाश
पुलिस को जयपुर निवासी सुशील, राजेश की तलाश है। गिरोह अभ्यर्थियों को पेपर मुहैया कराने के साथ असल की जगह डमी कैंडीडेट बैठाकर पास कराने का झांसा देकर पैसा वसूल रहे थे। पुलिस की गिरफ्त में दलाल श्रवण जाट से गहनता से पड़ताल की जा रही है।
यह था मामला
सहायक पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा ने शुक्रवार को पुष्कर में कडै़ल निवासी श्रवण जाट को दबोचा था। पुलिस ने उसके मोबाइल फोन की वाट्सएप चैटिंग से जयपुर, कुचामन में भी सक्रिय गिरोह के गुर्गे व परीक्षार्थियों के नाम, प्रवेश पत्र, पैसे का लेनदेन की ऑडियो क्लिपिंग जब्त की थी। शनिवार को अजमेर पुलिस की सूचना पर कुचामन, जयपुर, जालौर और अजमेर के कई इलाकों में कार्रवाई की गई। देर शाम तक दो दलाल के अलावा 4 परीक्षार्थियों को दबोचने में कामयाबी हासिल की।

ट्रेंडिंग वीडियो