फटाफट अंदाज में पढ़ें नसीराबद से जुड़ी छोटी,बड़ी खबरें , और जानें क्या हुआ खास

Sonam Ranawat

Publish: Nov, 15 2017 01:48:39 (IST)

Ajmer, Rajasthan, India
फटाफट अंदाज में पढ़ें नसीराबद से जुड़ी छोटी,बड़ी खबरें , और जानें क्या हुआ खास

नसीराबाद में हुए कार्यक्रम व खबरों को फटाफट अंदाज में पढ़ें पत्रिका के साथ

 

नसीराबाद. नसीराबाद में हुए कार्यक्रम व खबरों को फटाफट अंदाज में पढ़ें पत्रिका के साथ ...स्थानीय पेट्रोल पम्प के पीछे स्थित लुहार बस्ती की ओर से छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी, पार्षदों व छावनीकर्मियों का एक समारोह में स्वागत किया गया। मूलभूत सुविधाओं से वंचित लुहार बस्ती के लोग बस्ती मे पेयजल उपलब्ध कराने, शौचालय व नालियों के निर्माण की कई दिनों से मांग करते आ रहे थे।

 

छावनी परिषद में भाजपा का बोर्ड गठित होने पर वार्ड संख्या 3 के पार्षद अनिरूद्ध खण्डेलवाल व छावनी परिषद उपाध्यक्ष योगेश सोनी के प्रयास से गत वर्ष नालियों का निर्माण कर पेयजल के लिए एक सार्वजनिक अतिरिक्त नल लगवाया था और गत दिनों लुहार बस्ती में दो जगह बॉयो टॉयलेट का निर्माण छावनी परिषद प्रशासन की ओर से किया गया। कार्यक्रम में पार्षद अनिरूद्ध खण्डेलवाल ने बस्तीवासियों को बताया कि नगरपालिका बनने के बाद लुहार बस्तीवासियों को मकानों के पट्टे भी बनवा दिए जाएंगे।

 

रामनिवास की अध्यक्षता में आयोजित स्वागत समारोह में मुख्य अधिशासी अधिकारी होशियारसिंह मीणा, सिविल एरिया कमेटी के अध्यक्ष योगेश सोनी, एडवोकेट नवाब कुरैशी, ज्ञान मेहरा, युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष सतीश पारचे, अनिल वर्मा, सतीश कुमार, सफाई अधीक्षक आशीष शर्मा, ओवरसियर सोनाराम का माल्यार्पण व साफा बंधन कर स्वागत किया गया।

 

 

स्वरोजगार के लिए किया प्रेरित, उद्यमिता कार्यशाला का आयोजन

नसीराबाद. गोविन्दसिंह गुर्जर राजकीय महाविद्यालय के उद्यमिता प्रकोष्ठ तथा युवा विकास केंद्र के संयुक्त तत्वावधान मे दो दिवसीय उद्यमिता कार्यशाला का आयोजन मंगलवार से शुरू हुआ। प्राचार्य डॉ. आरके जैन ने बताया कि कार्यशाला का उद्देश्य विद्यार्थियों को स्वरोजगार की ओर प्रेरित करना है। कार्यशाला के प्रथम दिवस पर विद्यार्थियों ने संवाद कौशल के गुर सीखे। डॉ. एलसी पारवानी ने बताया कि सकारात्मक सोच के साथ जोश व उत्साह से जीवन में आगे बढ़ें। नकारात्मक विचारों से ऊर्जा का क्षय होता है। इस अवसर पर युवा विकास केंद्र के संयोजक अश्विनी कुमार ने युवा विकास की विविध गतिविधियों के माध्यम से विद्यार्थियों को सर्वांगीण विकास के लिए प्रेरित किया। संचालन डॉ. सुधा मित्तल ने किया।

 

विहिप व बजरंगदल की बैठक

नसीराबाद. विश्व हिन्दू परिषद व बजरंगदल की शाखा की साधारण सभा विश्व हिन्दू परिषद के जिला सामाजिक समरसता प्रमुख कमल मेहरा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में बजरंगदल के नए सदस्य बनाने का संकल्प लिया। बैठक में अध्यक्ष ने बताया कि हिन्दू संगठनों मे जितने हिन्दू सदस्य जुड़ेंगे तो आने वाले समय में मठ मंदिरों की रक्षा की जा सकेगी।

 

बैठक में आगामी 6 दिसम्बर को शौर्य दिवस के रूप मे धूमधाम से मनाने का निर्णय भी लिया गया। बैठक में सुरेश कुमार मेहरा, जयप्रकाश जाटोलिया, राजेश खींची, रणवीर गुर्जर, सियाराम वैष्णव, बबलू कोली, राजा बजरंगी, शैलेन्द्र महरौली सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned