scriptबंद मकान से आ रही थी बदबू, खोलते ही उड़ गए पुलिस के होश | Mystry: Police found dead body from locked house | Patrika News

बंद मकान से आ रही थी बदबू, खोलते ही उड़ गए पुलिस के होश

locationअजमेरPublished: Jun 12, 2018 06:04:47 am

Submitted by:

manish Singh

गर्मी में दो दिन पुराना शव दुर्गंध देने लगा था। पुलिस ने शव को बामुश्किल फंदे से उतार मोर्चरी पहुंचाया।

dead body

dead body

अजमेर

रामगंज नई बस्ती में सोमवार रात एक बंद मकान में महिला का करीब दो दिन पुराना शव फंदे पर लटका मिला। गर्मी से शव से दुर्गंध उठने पर मोहल्लेवासियों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मकान का दरवाजा तोड़कर शव को बामुश्किल निकाला। प्रारंभिक पड़ताल में पति की मौत के बाद से मृतका मानसिक अवसाद में थी। रामगंज थाना पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है।
थानाप्रभारी अजयकांत रतूड़ी ने बताया कि रामगंज नई बस्ती में क्षेत्रवासियों ने बंद मकान से दुर्गंध की शिकायत की। पुलिस बंद मकान का दरवाजा तोड़कर दाखिल हुई तो भीतर चौक में बने लोहे के जंगले पर इन्द्रा (41) पत्नी खेमचन्द जांगिड़ साड़ी के फंदे पर लटकी मिली। गर्मी में दो दिन पुराना शव दुर्गंध देने लगा था। पुलिस ने शव को बामुश्किल फंदे से उतार मोर्चरी पहुंचाया। पुलिस मंगलवार को परिजन के आने पर मृतका का पोस्टमार्टम कराएगी।
पति की एक साल पहले मौत
मृतका इन्द्रा के पति खेमचन्द की एक साल पहले मृत्यु हुई थी। इसके बाद से वह पिता नत्थीलाल के यहां मां के पास आ गई। पति की मौत के बाद से वह अवसाद में थी। पिछले दिनों इन्द्रा की मां उसके बच्चों के साथ गुजरात चली गई जबकि इन्द्रा घर में अकेली थी।
बहन आती थी संभालने
पुलिस पड़ताल में सामने आया कि इन्द्रा की एक बहन सुभाष नगर में रहती है। बहन दो-तीन दिन में खैर-खबर लेने आ जाती थी। दो दिन पहले ही वह उससे मिलकर गई थी। पुलिस ने मृतका के परिजन को सूचना दे दी।
कई बार हो चुका ऐसा..
बंद मकानों में लाश मिलने के कई मामले सामने आ चुके हैं। कई मामलों में वृद्ध दम्पति अथवा अकेले पुरुष-महिला की लाश मिली है। कुछेक मामलों में विकलांग अथवा असहाय लोगों की लाश भी मिली हैं। पुलिस को ऐसे मामलों में काफी परेशानी होती हैं। कोई रिश्तेदार नहीं मिलने तक शव को पोस्टमार्टम के बाद डीप फ्रीजर में रखना पड़ता है। किसी रिश्तेदार के नही आने पर अंतिम संस्कार भी करना पड़ता है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो