Nagar Nigam : खानाबदोश परिवार ने किया हंगामा, बदसलूकी

घूमंतु परिवारों को रास नहीं आ रहा सुरक्षित आशियाना
नगर निगम की टीम मौके से बेरंग लौटी, निगम वाहन के नीचे सडक़ पर पसर गई युवती

By: himanshu dhawal

Published: 12 Nov 2020, 04:39 PM IST

अजमेर. खानाबदोश परिवारों को सर्दी में सुरक्षित आशियाना रास नहीं आ रहा। नगर निगम द्वारा शहर भर में घूमकर ऐसे परिवारों को रैन बसेरों में पहुंचाने की कवायद के बीच बुधवार को एक युवती ने सरेआम हंगामा कर दिया। परिवार को लेने आए नगर निगम के ट्रक के नीचे युवती लेट गई और उस समेत उसके परिवार ने मौके पर मौजूद निगम की टीम व पुलिसकर्मियों से जमकर बदसलूकी की। नतीजतन निगम के दस्ते को उन्हें उनके हाल पर ही थोडकऱ मौके से बेरंग लौटना पड़ा।

डिवाइडर से हटाने पहुंची थी निगम की टीम

सर्दी बढऩे के साथ ही नगर निगम की ओर से इन दिनों नगर में यहां-वहां डेरा डाले खानाबदोश परिवारों को रैनबसेरों व आश्रय स्थलों में पहुंचाया जा रहा है। बुधवार को निगम का दस्ता राजस्व निरीक्षक श्वेता चौधरी के साथ दोपहर करीब 11.30 बजे बस स्टैण्ड के पास पुरानी आरपीएससी के सामने डिवाइडर पर पिछले कई दिनों से रह रहे खानाबदोश परिवार के पास पहुंचा। डेरे में कई परिवारों के साथ बच्चे भी खुले आकाश के नीचे रह रहे थे। निगम कार्मिकों ने उनसे सामान समेटने को कहा, लेकिन वे नहीं माने। निगम कार्मिकों व पुलिस ने उन्हें समाझाने का प्रयास किया।

ट्रक के नीचे लेटी युवती, चीखी-चिल्लाई
इसी बीच परिवार की ही एक युवती निगम के ट्रक के नीचे लेट गई और चिल्लाने लगी। इस दौरान परिवार की अन्य महिलाएं भी मौके पर पहुंच कर पुलिस और निगमकर्मियों से अभ्रद व्यवहार करने लगी। इस दौरान लोगों की भीड़ भी मौके पर जमा हो गई। ऐसे में निगम का दस्ता भी परिवार को मौके पर ही छोड़ लौट गया।

इनका कहना है...

नगर निगम की ओर से घूमंतु परिवारों को रैनबसेरों में शिफ्ट किया जा रहा है। बस स्टैण्ड के निकट डिवाडर पर रह रहे परिवारों को शिफ्ट कराने के लिए दस्ते के साथ पहुंचने पर युवती ने अभ्रद व्यवहार किया। इससे उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

- श्वेता चौधरी

राजस्व निरीक्षक, नगर निगम अजमेर

himanshu dhawal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned