NAGAR NIGAM : कल्पनाओं के चितेरों की ‘रंग-लहर’. . .

नगर निगम के संयोजन में शुरू हुआ ‘रंग-लहर’ अभियान, संभागीय आयुक्त ने किया उद्घाटन
नगर के प्रमुख स्थलों पर की जा रही आकर्षक चित्रकारी

By: himanshu dhawal

Updated: 20 Oct 2020, 09:04 PM IST

अजमेर. कलाकारों की कूंची से बिखरे रंग शहर की सुंदरता में तो निखार लाते ही हैं साथ ही नागरिकों को जीवंत एहसास भी करवाते हैं। आगामी दिनों में शहर को कलानगरी के रूप में पहचान दिलाने के लिए कई अनूठे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। यह बात संभागीय आयुक्त डॉ.आरुषि मलिक ने मंगलवार को रंगलहर-20 कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान कही। उन्होंने इस मौके पर बनाई गई खूबसूरत चित्रकारी की भी मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कलाकारों की हौंसला अफजाई करते हुए शुभकामनाएं दी।

नगर निगम कमिश्नर खुशाल यादव ने कहा इस प्रकार की गतिविधियां शहर की सुंदरता बढ़ाने के साथ-साथ कलाकारों को कलापूर्ण माहौल उपलब्ध करवाती हैं।
नगर निगम उपायुक्त गजेंद्र सिंह रलावता ने बताया कि अभियान के प्रथम चरण में आनासागर किनारे नई चौपाटी पर वॉल पेंटिंग गतिविधि में अजमेर व आसपास के कलाकारों की 20 टीमों ने शिरकत की। कलाकारों ने पेंटिंग में प्राकृतिक चित्रण के साथ तोता, सारस, बगुला, खरमोर, गोडावण एवं विदेशों से आने वाले मेहमान पक्षियों के चित्रों के साथ-साथ कोरोना के प्रति जनजागृति वाले चित्र भी बनाए। अभियान के दौरान आगामी दिनों में कलक्ट्रेट की बाहरी दीवारों पर भी आकर्षक चित्रकारी देखने को मिलेगी।

कार्यक्रम का संयोजन लोक कला संस्थान के संजय कुमार सेठी ने किया। कार्यक्रम में प्रकाश चंद नागोरा, छवि दगदी, अक्षरा महेश्वरी, प्रजेष्ठ नागोरा, सत्य प्रकाश कश्यप, सुनील पांडे, पियूष कुमावत, महेश कुमावत, देवेंद्र खारोल, बनवारीलाल ओझा, दयाराम, पन्नालाल सेन, श्रेया सोलंकी, अंशिका अग्रवाल, आकाश, राशि, दीक्षित, अंकित गुप्ता, मुकेश कुमावत एवं मनोज प्रजापत ने भाग लिया। सभी कलाकारों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। सामग्री नगर निगम की ओर से उपलब्ध कराई गई है। कार्यक्रम में कुसुम शर्मा, गिरीश बिंदल, नमिता माहेश्वरी एवं मुकेश का विशेष सहयोग रहा।

himanshu dhawal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned