scriptAjmer Crime-नकबजन गिरोह के सरगना समेत तीन गिरफ्तार | Naqbajan Gang - Three arrested, including the leader | Patrika News

Ajmer Crime-नकबजन गिरोह के सरगना समेत तीन गिरफ्तार

locationअजमेरPublished: Aug 12, 2019 06:40:48 pm

Submitted by:

manish Singh

कामयाबी : ज्वैलर्स की दुकान से चुराया गया माल किया बरामद, गिरोह के सरगना के खिलाफ राजपासा में इस्तगासा दायर

Naqbajan Gang - Three arrested, including the leader

Naqbajan Gang

अजमेर. क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने सोमवार को नकबजन गिरोह का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत तीन जनों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। पुलिस ने आरोपियों से दो दिन पहले लोहागल क्षेत्र में ज्वैलर्स की शॉप से चुराए आभूषण और नकब बरामद की। आरोपियों से गहनता से पड़ताल की जा रही है। पुलिस को गिरोह से चोरी कई वारदाते खुलने की संभावना है।
पुलिस उप अधीक्षक डा. प्रियंका ने बताया कि हरिभाऊ उपाध्याय नगर, पंचशील नगर समेत आसपास के क्षेत्र में चोरी और नकबजनी की बढ़ती वारदातों की रोकथाम के लिए क्रिश्चियन गंज थानाप्रभारी दिनेश कुमावत के नेतृत्व में टीम गठित कर तलाशी अभियान शुरू किया गया। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज देखकर कई संदिग्धों को पकड़ पुराने अपराधियों के बारे में पूछताछ की गई। कोतवाली थाना पुलिस ने अपराधी राजमणी को शक के आधार पर पकडऩे के बाद शांतिभंग में पाबंद किया। पुलिस ने उससे बरामद ज्वैलरी को 102 में जब्त किया। पूछताछ में उसने अपनी पहचान क्रिश्चियन गंज थाने का हिस्ट्रीशीटर जॉनी उर्फ राजमणी बताई। पुलिस पड़ताल में उसने लोहागल सिंह भूमि स्थित एन.के. ज्वैलर्स के यहां वारदात अंजाम देना कबूला। पुलिस ने राजमणी की निशानदेही पर उसके दो साथी लोहागल नारीशाला हाल सेक्रेट हार्ट स्कूल के पास एमडीएस के पास शुभम कॉलोनी निवासी रणजीत सिंह पुत्र शंकरसिंह, लोहागल मोड़ी मोहल्ला निवासी लक्ष्मण पुत्र चेतन प्रकाश भाट को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने सिंह भूमि लोहागल में ज्वैलर्स की दुकान समेत आधार दर्जन चोरी की वारदात अंजाम देना कबूला। कार्रवाई में उपनिरीक्षक मगन सिंह, हैडकांस्टेबल गोपाल सिंह, तेजाराम, सिपाही राजकुमार व हरेन्द्र शामिल है।
यह किया बरामद

पुलिस ने आरोपियों से 4 मादलिया, 9 चौकी, 25 लॉकेट, 6 अंगुठियां, 12 गोल बिछुडिय़ा, 10 जोड़ी बिछुड़ी, 6 सिंगल बिछुड़ी, 30 पातड़ी, 7 अंगुठी, 3 चेन, 25 नग पेच चांदी व दुकान का ताला तोडऩे में इस्तेमाल सरिता(नकब) बरामद किया जबकि वारदात में इस्तेमाल इनोवा कार जब्त की।
कबाड़ी की आड़ में वारदात

डीवाईएसपी डा. प्रियंका ने बताया कि गिरोह एच.बी. नगर, मदार, माकड़वाली रोड व लोहागल के आसपास के क्षेत्र में नकबजनी की वारदात को अंजाम देता है। जॉनी उर्फ राजमणी कबाड़ खरीदने का काम करता है। जिससे वह दिनभर विभिन्न कॉलोनियों में कबाड़ खरीदने की आड़ में रैकी कर लेता है। इसके बाद मौका पाकर अपने साथियों के साथ में नकबजनी की वारदात को अंजाम देता है।
राजमणी के खिलाफ राजपासा

पुलिस पड़ताल में सामने आया कि जॉनी उर्फ राजमणी क्रिश्चियन गंज थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ पूर्व में भी चोरी, नकबजनी, आम्र्स एक्ट से संबंधित 23 अपराधिक प्रकरण कोर्ट में विचाराधीन है। क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने राजमणी के खिलाफ राजपासा का इस्तगासा दायर किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो