scriptबोले नकवी…दिल्ली में खुदा सब ठीक करेगा, ना करें फिक्र | Naqvi said: Peace in Delhi riots area soon | Patrika News

बोले नकवी…दिल्ली में खुदा सब ठीक करेगा, ना करें फिक्र

locationअजमेरPublished: Feb 27, 2020 08:37:40 am

Submitted by:

raktim tiwari

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री नकवी ने सीएए के बयान से किया किनारा।

Mukhtar abbas naqvi

Mukhtar abbas naqvi

अजमेर. केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी सियासी बयान देने से साफ बचते नजर आए। उन्होंने दिल्ली में भडक़े दंगों के सवाल पर कहा कि ‘खुदा ’ सब ठीक करेगा…..कोई फिक्र ना करें। देश में अमन-चैन और भाईचारा बना रहना चाहिए। नकवी ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 808 वें उर्स में नरेंद्र मोदी की चादर पेश करने आए थे।
यह भी पढ़ें

एडीए ने हटाया अतिक्रमण,गोदाम योजना का रास्ता साफ

कायड़ विश्राम स्थली में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हिंदुस्तान एक पंथ निरपेक्ष लोकतांत्रिक मुल्क है। सौहार्द, भाईचारा और एकता इसकी आत्मा है। इस आत्मा को किसी भी तरह नुकसान नहीं पहुंचे इसका हमेंख्याल रखना चाहिए। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी गरीब नवाज की दरगाह में यही संदेश भेजा है।
बचे किसी बयानबाजी से…
सीएए-एनआरसी के बाद दिल्ली में दंगे भडकऩे और देशभर में विरोध प्रदर्शन के सवाल पर नकवी बयान देने से बचे। सवाल सुनने के बाद वे बोले…कहां पे…फिर कहा दिल्ली में खुद सब ठीक करेगा….फिक्र ना करें।
यह भी पढ़ें

वकील राजेश टंडन गिरफ्तार, रिहा


गरीब नवाज शिक्षण संस्थान का काम जल्द
शिलान्यास के बाद गरीब नवाज एज्यूकेशन इंस्टीट्यूट का काम शुरू नहीं होने के सवाल पर नकवी ने कहा कि शिक्षण संस्थान का निर्माण कार्य जल्द प्रारंभ होगा। तकनीकी प्रक्रिया पर बातचीत जारी है। पूरे देश और अजमेर को एक बेहतरीन संस्थान मिलेगा। इसमें देश-विदेश से विद्यार्थी-शोधार्थी पढऩे आएंगे।
यह भी पढ़ें

URS 2020: ख्वाजा साहब की दरगाह में प्रधानमंत्री मोदी की चादर पे

प्रशासनिक व्यवस्थाएं दुरुस्त…
नकवी ने कहा कि जिले के प्रशासनिक अमले से 808 वें उर्स की व्यवस्थाओं की जानकारी ली है। कायड़ विश्राम स्थली और दरगाह इलाके में जायरीन के लिए आवश्यक इंतजाम किए गए हैं। रेलवे ने भी उर्स स्पेशल ट्रेन चलाई हैं। इससे जायरीन को गरीब नवाज की दरगाह और अजमेर पहुंचने में आसानी होगी। इस दौरान जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा, एसपी कुंवर राष्ट्रदीप, दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान, नाजिम शकील अहमद और अन्य मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो