अब नई जगह पर डाले जा रहे पशुवध के अवशेष

अब नई जगह पर डाले जा रहे पशुवध के अवशेष

नसीराबाद. नगर में अवैध बूचडख़ाना संचालन पर अदालती रोक के बावजूद ऐसे बूचडख़ाना संचालकों ने पशुवध के अवशेष नई जगहों पर डालना शुरू कर दिया है। पहले ऐसे अवशेष नसीराबाद-रामसर मार्ग स्थित परिषद के ट्रेंचिंग ग्राउंड तथा एमडी टावर के पीछे कैंटोनमेंट की भूमि पर डाले जाते रहे थे। जिसका विरोध होने के बाद अब उन्हें छावनी परिषद के स्टेडियम के पीछे झाडिय़ों में डाला जाना शुरू कर दिया गया है। इससे वहां का वातावरण प्रदूषित होने के साथ ही संक्रमण का भी खतरा बना हुआ है। चिकन के ठेले लगाने वाले भी इसमें शामिल हो गए हैं। अदालती रोक के बावजूद नगर में अवैध पशुवध के खिलाफ छावनी परिषद प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। इस बाबत परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी अरविन्द कुमार नेमा से बात किए जाने पर उन्होंने इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई करने की बात कही।

नगर की समस्याओं का करें समाधान

नसीराबाद. छावनी परिषद की वित्त चेयरमैन तरन्नुम अख्तर ने परिषद अध्यक्ष को पत्र लिखकर नगर की समस्याओं को परिषद के एजेंडा में शामिल कर उनके समाधान के लिए प्रस्ताव पास कर आमजन को राहत देने की मांग की है। अख्तर ने पत्र में छावनी के नागरिक क्षेत्र के विस्तार, रक्षा भूमि पर स्थित नृसिंह गोशाला, मुक्तिधाम, नृसिंह मंदिर, घासीवाले बालाजी का मंदिर, जैन समाज के संतों की समाधि, मंदिर, पेट्रोल पम्प स्थित बालाजी मंदिर, श्रीनगर रोड, कोटा रोड व रेलवे स्टेशन स्थित ईदगाह व कब्रिस्तान व ईसाई समाज के ग्रेवयार्ड को रक्षा भूमि से छावनी भूमि में परिवर्तित करवाने की मांग की है। जिससे सांसद व विधायक कोष से मिलने वाली राशि का उपयोग हो सके। इसी तरह छावनी क्षेत्र के भवनों केा नामान्तरण, सम्पत्तियों के पंजीयन एवं बैंक ऋण हेतु नियमानुसार प्रक्रिया शुरू कर लोगों को राहत देने का अनुरोध किया है। इसी के साथ नागरिक क्षेत्र में एलआईसी ग्राउण्ड के पास स्थित पार्क का शहीद हेमू कालानी के नाम से नामकरण करने व छावनी में राज्य सरकार की ओर से बनाए गए नए किराया कानून को लागू करने की मांग की गयी है।

जमीन मिले तो खुलवाएं सेटेलाइट अस्पताल

नसीराबाद. सांसद भागीरथ चौधरी ने छावनी परिषद की ओर से जमीन आवंटित करने पर नगर में सेटेलाइट चिकित्सालय खुलवाने का भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा कि छावनी परिषद इसके लिए भूमि आवंटित कर दे तो केंद्र से पर्याप्त राशि का आवंटन करवाने का प्रयास किया जाएगा। भाजपा पार्षद रोहिताश शर्मा पूर्व में परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी को पत्र लिखकर नगर में छावनी परिषद की ओर से एक स्कूल और चिकित्सालय संचालित करने की मांग करते हुए सांसद भागीरथ चौधरी को भी अवगत कराया था।

sunil jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned