scriptअजमेर की गौरी को पीएम मोदी ने किया सम्मानित | PM Modi honored Gauri of Ajmer | Patrika News

अजमेर की गौरी को पीएम मोदी ने किया सम्मानित

locationअजमेरPublished: Jan 24, 2022 03:12:17 pm

राष्ट्रीय बालिका दिवस : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को राष्‍ट्रीय बाल दिवस पर राष्ट्रीय बाल पुरस्‍कार विजेताओं को सम्मानित किया और उनसे बातचीत की। राष्ट्रीय बाल पुरस्कार पाने वाले बच्चों में राजस्थान से अजमेर की गौरी माहेश्वरी भी शामिल रहीं।

राष्ट्रीय बालिका दिवस : अजमेर की गौरी को पीएम मोदी ने किया सम्मानित

राष्ट्रीय बालिका दिवस : अजमेर की गौरी को पीएम मोदी ने किया सम्मानित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को राष्‍ट्रीय बाल दिवस पर राष्ट्रीय बाल पुरस्‍कार विजेताओं को सम्मानित किया और उनसे बातचीत की। राष्ट्रीय बाल पुरस्कार पाने वाले बच्चों में राजस्थान से अजमेर की गौरी माहेश्वरी भी शामिल रहीं।
इसलिए मिला गौरी को सम्मान
राष्‍ट्रीय बाल दिवस पर वर्चुअल रूप से आयोजित कार्यक्रम में गौरी माहेश्वरी के साथ उसके माता-पिता और जिला कलक्टर अंश दीप शामिल रहे। गौरी को कैलीग्राफी को बढ़ावा देने के लिए सम्मानित किया गया। इस साल राष्ट्रीय बाल पुरस्कार प्राप्त करने वाली गौरी राजस्थान की पहली बालिका हैं।
मोटिवेशनल बिजनेस स्पीकर बनना चाहती है गौरी

कार्यक्रम के बाद गौरी ने बताया कि वह एक ऐसा ऐप डाउनलोड करना चाहती है जिस पर लोग अपना टैलेंट दिखा सके।
गौरी मोटिवेशनल बिजनेस स्पीकर बनना चाहती है। अजमेर के शास्त्रीनगर में रहने वाली गोरी की शिक्षा गल्र्स कॉलेज में हुई है। अजमेर कलेक्ट्रेट के एनआईसी रूम में आयोजित कार्यक्रम में जिला कलक्टर अंशदीप के साथ अन्य प्रशासनिक अधिकारी व गौरी की माता मीनाक्षी माहेश्वरी, पिता गौरव माहेश्वरी भी उपस्थित थे।
29 बच्‍चों को राष्‍ट्रीय बाल पुरस्‍कार

गौरतलब है कि पीएम बच्‍चों से वर्चुअली मुखातिब हुए। सरकार ने इस साल कुल 29 बच्‍चों को राष्‍ट्रीय बाल पुरस्‍कार के लिए चुना है। इस साल विजेताओं को डिजिटल सर्टिफिकेट्स दिए गए हैं। वैसे हर साल प्रधानमंत्री यह पुरस्‍कार पाने वाले बच्‍चों से नई दिल्‍ली में मिलते हैं। लेकिन कोरोना के कारण इस बार ऐसा नहीं किया जा सका। इस दौरान पीएम ने बच्चों से सवाल भी किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो