Navratri festival : बाजार में ग्राहकों की रौनक, उमडऩे लगी भीड़

पहला नवरात्र होने के कारण बिक्री में आई तेजी
दुकानदारों को आगामी दिनों में अच्छी बिक्री जारी रहने की उम्मीद

By: himanshu dhawal

Published: 17 Oct 2020, 10:13 PM IST

अजमेर. नवरात्र प्रारंभ होने के साथ ही बाजार में खरीददारों की भीड़ उमडऩे लगी है। इससे दुकानदारों में उत्साह का माहौल है। दुकानदारों को आगामी दिनों में बाजार में अच्छी बिक्री की उम्मीद है।

कोरोना संक्रमण के कारण मंद पड़े बाजार में नवरात्र के पहले दिन शनिवार को अच्छी बिक्री होने से उत्साह देखा गया। बाजार खुलने के साथ ही ग्राहक पहुंचना शुरू हो गए। सर्वाधिक भीड़ कपड़े, ज्वैलरी और घरेलू काम-काज में आने वाली चीजों की दुकानों पर दिखाई दी। बाजार में अन्य दिनों के मुकाबले भीड़ अधिक देखने को मिली। दुकानदारों की ओर से ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक स्कीम उपलब्ध कराई जा रही हैं। वहीं कम्पिनयों की ओर से विशेष ऑफर भी दिए जा रहे हैं। इसके चलते आगामी दिनों में दुकानदारों को अच्छी बिक्री की उम्मीद है।

उबभरने लगा मार्केट, बढऩे लगी बिक्री
कोरोना के बाद से बाजार में बिक्री बिल्कुल कम हो गई थी। बिक्री अब धीरे-धीरे बढऩे लगी है। वाहनों की एडवांस बुकिंग भी हो रही है। नवरात्र के पहले दिन भी अच्छी बिक्री हुई है। आगामी दिनों में इसमें ओर बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद है।

- अमित कौशिक, वाहन विक्रेता

त्योहार और शादी की खरीदारी शुरू

बाजार में त्योहारी सीजन की खरीदारी प्रारंभ हो गई है। आगामी दिनों में शादी का सीजन भी प्रारंभ होगा। बाजार में रौनक दिखाई देने लगी है। महिलाओं के लिए कपड़ों में कई वैरायटी मंगाई गई है। नवरात्र के पहले दिन अच्छी बिक्री हुई है।

- अर्पित गुप्ता, कपड़ा व्यवसायी

कम्पनी दे रही कई ऑफर
इलेक्ट्रोनिक्स आइटम में कम्पनी की ओर से कई ऑफर दिए जा रहे हैं। नवरात्र में एलईडी, फ्रीज, वाशिंग मशीन सहित कई इलेक्ट्रोनिक्स आइटम की बिक्री होती है। नवरात्र का पहले दिन का रेस्पांस काफी अच्छा है। आगामी दिनों में इसमें और इजाफा होने की उम्मीद है।

- अशोक गांधी, इलेक्ट्रोनिक्स व्यवसायी

himanshu dhawal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned