Navratri : 25 करोड़ से अधिक के चौपहिया वाहन बिके !

जिले में नवरात्र के दौरान 500 से अधिक चौपहिया वाहनों की बिक्री
धनतेरस के लिए दोपहिया और चौपहिया वाहनों की एडवांस बुर्र्किंग

By: himanshu dhawal

Published: 24 Oct 2020, 10:33 PM IST

अजमेर. नवरात्र में चौपहिया वाहनों की जमकर बिक्री हो रही है। हालांकि पिछले साल के मुकाबले बिक्री आधी है, लेकिन कोरोना संक्रमण के बाद से सर्वाधिक बिक्री कही जा सकती है। जिले में 500 से अधिक चौपहिया वाहनों की बिक्री का अनुमान है।

कोरोना के कारण ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी छाई हुई थी, जो नवरात्र के प्रारंभ में दूर हो गई है। कोरोना संक्रमण के डर से अब लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट के स्थान पर अपने वाहनों से ही यात्रा करने को तवज्जो दे रहे हैं। इसके कारण वाहनों की मांग में इजाफा हो रहा है। स्थिति यह है कि अजमेर जिले में पहले से आठवें नवरात्र के दौरान ही जमकर चौपहिया और दोपहिया वाहनों की बिक्री हुई है। डीलरों की ओर से आकर्षक ऑफर दिए जा रहे हैं। इसमें फाइनेंस सुविधा, टेस्ट ड्राइव, उपहार सहित कई ऑफर शामिल हैं। साथ ही डीलर्सं ने अब धनतेरस और दीपावली के लिए एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है। ऐसे में अच्छी बिक्री की उम्मीद है।
फैक्ट फाइल

- 500 से अधिक चौपहिया वाहनों की बिक्री

- 25 करोड़ की हुई अनुमानित बिक्री
- 5 से 7 लाख की चौपहिया गाड़ी बनी पहली पसंद

दो पहिया वाहनों की भी अच्छी बिक्री

दोपहिया वाहनों की अच्छी मांग है। इसके कारण मोटरसाइकिल और स्कूटर की सर्वाधिक बिक्री हो रही है। जिले में अभी तक 800 से अधिक दोपहिया वाहनों की बिक्री हो चुकी है। ऐसे में पुष्य नक्षत्र, धनतेरस और दीपावली तक अच्छी बिक्री की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि धनतेरस पर वाहन, ज्वैलरी और बर्तनों की बम्पर बिक्री होती है।

himanshu dhawal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned