भारत माता के जयकारों से गूंज उठी नारेली की पहाडिय़ां , जब एनसीसी कैडट्स ने की इन पहाडिय़ों पर ट्रेकिंग

भारत माता के जयकारों से गूंज उठी नारेली की पहाडिय़ां , जब एनसीसी कैडट्स ने की इन पहाडिय़ों पर ट्रेकिंग

Sonam Ranawat | Updated: 16 Nov 2018, 03:38:00 PM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/ajmer-news/

अजमेर. नारेली की पहाडिय़ां गुरुवार को भारत माता के जयकारों से गूंज उठी। विभिन्न प्रांतों की एनसीसी कैडेट्स ने बुलंद हौसले और उत्साह के साथ नारेली में ट्रेकिंग की। पथरीली डगर और धूप की परवाह के किए बगैर उन्होंने मंजिल पर पहुंचकर परचम लहराया।

 

एनसीसी के उप महानिदेशक एयर कमोडोर टी. के. सिन्हा ने ट्रेकिंग को हरी झंडी दिखाई। इसमें गुजरात, जम्मू एवं कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश एवं चंडीगढ, उत्तराखण्ड एवं राजस्थान की कैडेट्स और एनसीसी अधिकारी मौजूद रहे। इस मौके पर एयर कमोडोर सिन्हा ने कहा कि ट्रेकिंग जैसे साहसिक अभियान युवाओं को मजबूत बनाते हैं।

 

कैडेट्स ने नारेली तीर्थ को नमन करत भारत माता के जयकारे लगाए। इस दौरान ट्रेक मैनेजर ग्रुप कमांडर कर्नल जे. पी. सिंह, कर्नल एन.एस. यादव, कर्नल एलबर्ट बरीथावल, कर्नल अशोक कुमार, ले. क. कनिका, कप्तान अशोक तिवारी और अन्य मौजूद थे। जन सम्पर्क अधिकारी कर्नल ए.के. कुमार ने बताया कि शुक्रवार को पुष्कर घाटी क्षेत्र में नाग पहाड़ पर ट्रेकिंग होगी। सुबह 9 बजे अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त नमित मेहता हरी झंडी दिखाकर ट्रेकिंग को रवाना करेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned