NEET 2020: 31 तक सुधारें गलतियां, फिर नहीं मिलेगा मौका

एजेंसी ने विद्यार्थियों को आवेदन में रही गलतियां सुधारने का अवसर दिया है।

अजमेर.

विद्यार्थियों का नेशनल एलिजिबिलिटी कम एन्ट्रेंस टेस्ट (नीट) के फार्म में रही त्रुटियां (correction facility) सुधारना जारी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (national testing agency) ने 31 जनवरी तक त्रुटियां सुधारने का अवसर दिया है।

Read More: Republic Day : अंतरराष्ट्रीय बर्ड फेयर के लिए पत्रिका टीम का सम्मान

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 3 मई को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एन्ट्रेंस टेस्ट (नीट) का आयोजन करेगी। मेडिकल और डेंटल की करीब 1 लाख सीट के लिए 15 लाख विद्यार्थियों (15 million students) के बैठने की उम्मीद है। एजेंसी ने विद्यार्थियों को आवेदन में रही गलतियां (correction) सुधारने का अवसर दिया है।

Read More:Train Accident : भीलवाड़ा के पास Train के दो वैगन पटरी से उतरे, मची अफरा-तफरी

विद्यार्थियों को 31 जनवरी (31st january) तक अवसर दिया गया है। इसके बाद एजेंसी विद्यार्थियों की सूचना को अंतिम मानते हुए फार्म की जांच करेगी।

Read More:Crime: पुलिस ने दबोचा मोबाइल और पर्स स्नेचर को

उपलब्ध होगी उत्तर कुंजी
एजेंसी नीट की उत्तर कुंजी वेबसाइट (answer key) पर उपलब्ध कराएगी। परीक्षा होने के बाद विद्यार्थी इसका अवलोकन कर आपत्ति (grievance) दे सकेंगे। मई मेें परीक्षा होने के बाद ही यह सुविधा मिलेगी।

Read More: Amazing : Republic day पर Tricolor से सजे ट्रैक से गुजरेंगी रेलगाडिय़ां
स्टूडेंट्स जुट जाएं तैयारी में, 29 से शुरू होंगे प्रेक्टिकल

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की सत्र 2019-20 की प्रायोगिक परीक्षाएं बुधवार से शुरू होंगी। इसमें नियमित और स्वंयपाठी विद्यार्थी शामिल होंगे। इस बार कॉलेज को परीक्षकों का पैनल ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही विद्यार्थियों के प्रायोगिक परीक्षा अंक भी ऑनलाइन मंगवाए जाएंगे।

Read More: RPSC: कृषि विभाग में मिली नौकरियां, तुरन्त भरें फॉर्म

परीक्षा नियंत्रक प्रो. सुब्रतो दत्ता के मुताबिक स्नातक एवं स्नातकोत्तर के नियमित/स्वयंपाठी और पूर्व विद्यार्थियों ने 2020 की मुख्य परीक्षा के लिए फार्म भरे हैं। इन विद्यार्थियों की प्रायोगिक परीक्षा संबंधित कॉलेज में बुधवार शुरू होंगी। परीक्षाएं 15 फरवरी तक चलेंगी।

Read More:BALIKA DIWAS: जनाना हॉस्पिटल में केक काटकर मनाया बालिका दिवस ...देखिए वीडियो

raktim tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned