NEET: स्टूडेंट्स को दिया है मौका, नीट फॉर्म में सुधारें गलतियां

परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 27 मार्च से डाउनलोड किए जा सकेंगे।

अजमेर.

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एन्ट्रेंस टेस्ट (नीट) के फॉर्म में रही सुधारने के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (national testing agency) ने मौका दिया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 3 मई को परीक्षा का आयोजन करेगी।

देश भर के मेडिकल और डेंटल कॉलेज में प्रवेश के लिए नेशनल टेस्टिंस एजेंसी 3 मई को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एन्ट्रेंस टेस्ट का आयोजन करेगी। ऑनलाइन फार्म भरे जा चुके हैं। समान्य वर्ग के लिए 1500, आर्थिक पिछड़ा (EBC) और ओबीसी (obc) वर्ग के विद्यार्थियों को 1400 और एससी-एसटी एवं अन्य वर्ग के लिए 800 रुपए फीस निर्धारित की गई थी।

Read More: पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा- सरकार मंदिरों के काम नहीं रोके


फार्म में संशोधन सुविधा
विद्यार्थियों को फॉर्म में रही त्रुटियां सुधारने का अवसर भी मिलेगा। एजेंसी 31 जनवरी तक यह अवसर देगी। इस दौरान विद्यार्थी त्रुटियों में आवश्यक सुधार (corrections) कर सकेंगे। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 27 मार्च से डाउनलोड किए जा सकेंगे।

Read More: CBSE: एग्जाम की नहीं करें टेंशन, एक्सपर्ट करेंगे आपकी मदद

विद्यार्थियों के लिए खास....
परीक्षा केंद्रों में होगी मेटल डिटेक्टर से जांच (checking) की जाएगी। परीक्षा के दौरान विद्यार्थी चूड़ी, ब्रेसलेट, कडा़, मोबाइल, ज्योमेट्री बॉक्स, पाउच, पेपर, ईयर रिंग, चेन, अंगूठी और अन्य सामग्री लेकर नहीं बैठ सकेंगे।

Read More: Netaji : अजमेर में भी हैं नेताजी से जुड़ी स्मृतियां

कृषि विभाग में आवेदन शुरू

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कृषि विभाग में कृषि अधिकारी के 63 और कृषि अनुसंधान अधिकारी-कृषि रसायन के 24 पद के लिए आवेदन मांगे हैं। ऑनलाइन आवेदन शुक्रवार से भरने शुरू हो गए हैं। अभ्यर्थी 12 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

सहायक आचार्य-वरिष्ठ प्रदर्शक के आवेदन जारी

देश के हजारों अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने इस साल की भर्तियों के विज्ञापन जारी कर दिए हैं। आयोग ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत सहायक आचार्य और वरिष्ठ प्रदर्शक पद सहित कृषि विभाग में कृषि अधिकारी, कृषि अनुसंधान अधिकारी-कृषि रसायन पद के लिए आवेदन मांगे हैं।आयोग ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत सहायक आचार्य (ब्रॉड स्पेशिलिटी और सुपर स्पेशिलिटी) के 176 और वरिष्ठ प्रदर्शक पद के 93 पदों के लिए आवेदन मांगे है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned